Maharashtra Board SSC 10th Result 2022 Date: इस दिन जारी हो सकता है महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Maharashtra Board SSC 10th Result 2022 Date: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MSBSHSE जल्द ही सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट यानी कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है, बोर्ड द्वारा फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है, हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि एचएससी के परिणामों की घोषणा के करीब 2 हफ्ते बाद एसएससी के परिणामों की घोषणा की जाएगी।

Maharashtra Board SSC 10th Result 2022 Date and Time: MSBSHSE Class 10th Result Expected to announce date by this week, Check maharesult.nic.in for official update
maharashtra board ssc result 2022 date 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी का रिजल्ट 20 जून को जारी कर सकता है।
  • परिणामों की तारीख और समय को लेकर जल्द ही आधिकारिक नोटिस जारी हो सकता है।
  • एसएससी के परिणामों की घोषणा से पहले महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के परिणामों की घोषणा करेगा।

Maharashtra Board SSC 10th Result 2022 Date: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MSBSHSE इस सप्ताह महाराष्ट्र एचएससी यानी कक्षा 12वीं के परिणाम जल्द जारी करने जा रहा है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट यानी 10वीं के छात्रों को फिलहाल रिजल्ट के लिए काफी इंतजार करना पड़ेगा। फिलहाल ना तो 12वीं और ना ही 10वीं के रिजल्ट की डेट को लेकर महाराष्ट्र बोर्ड  द्वारा कोई आधिकारिक नोटिस आया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि परिणाम घोषित करने की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। एक बार परिणाम जारी होने के बाद, सभी एसएससी के छात्र mahresult.nic.in, mahahsscboard.in, hscresult.mkcl.org पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Maharashtra Board SSC, HSC Result 2022 Date and Time LIVE: Check here

Maharashtra board ssc result 2022: इस दिन जारी हो सकते हैं एसएससी  के परिणाम

एक बार डेट का चयन होने के बाद शिक्षा मंत्री एसएससी व एचएससी दोनों के ऑनलाइन परिणामों की तारीख की घोषणा करेंगे। इसके साथ ही यह लगभग साफ हो गया है कि पहले एचएससी के परिणाम जारी किए जाएंगे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एचएससी के परिणामों के तकरीबन 2 हफ्तों  बाद एसएससी के परिणाम जारी किए जाएगें। उम्मीद जताई जा रही है कि 10वीं कक्षा के परिणाम 20 जून के आसपास जारी होने हो सकते हैं।

Maharashtra Board HSC Result 2022 Date and Time: check here

How to check Maharashtra Board SSC Result 2022

एक बार रिजल्ट जारी हो जाने के बाद छात्र कुछ इस प्रकार अपना रिजल्ट देख सकते हैं-

  • स्टेप 1: सबसे पहले महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए ‘महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2022’ के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3: अब लॉग इन कैडिएशल जैसे रोल नंबर आदि सबमिट करें।
  • स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।
  • स्टेप 5: अब भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल लें।



छात्र कृपया ध्यान दें कि रिजल्ट की डेट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। एक बार तारीख की पुष्टि हो जाने के बाद, MSBSHSE महाराष्ट्र एचएससी के रिजल्ट के समय की घोषणा भी करेगा।

अगली खबर