MHT CET Registration 2022: महाराष्ट्र सीईटी एग्‍जाम के लिए आवेदन की बढ़ाई गई तारीख, परीक्षा कार्यक्रम में भी हुआ बदलाव

MHT CET 2022: एमएचटी सीईटी सेल ने बीएड, बीएससी-बीएड एकीकृत पाठ्यक्रमों सहित अन्‍य कार्यक्रमों के लिए आवेदन की समय सीमा और परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है।

MHT CET 2022
MHT CET 2022 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें संशोधित परीक्षा कार्यक्रम
  • अगस्‍त में आयोजित की जा सकती है परीक्षा
  • दो ग्रुप के लिए आयोजित होती है एमएचटी सीईटी

MHT CET 2022: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) सेल ने बीए-बीएड, बीएससी-बीएड एकीकृत पाठ्यक्रमों सहित अन्‍य कार्यक्रमों के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। साथ ही परीक्षा कार्यक्रम में भी संशोधन किया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र सीईटी 2022 की परीक्षा अगस्त 2022 के पहले सप्ताह तक आयोजित होने की उम्‍मीद है। ये जानकारी महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दी। 

शिक्षा मंत्री के अनुसार NEET 2022 और JEE Main 2022 परीक्षा के कारण एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा अगस्त में आयोजित की जाएंगी। सीईटी सेल की वेबसाइट पर आवेदन की अंतिम तिथि और अस्थायी परीक्षा तिथियों के विस्तार के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इसे चेक कर सकते हैं। 

दो समूहों में आयोजित होती है परीक्षा 
एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा पहले जून में आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। एमएचटी सीईटी दो समूहों में आयोजित किया जाता है, जिनमें पीसीएम (भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित) और पीसीबी (भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान) शामिल है। 

here is the direct link to check exam schedule

परीक्षा के लिए देना होगा शुल्‍क 
परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के अलावा 500रुपए का शुल्क देना होगा। उम्मीदवार एमएचटी सीईटी 2022 के लिए आवेदन पत्र mahacet.org या cetcell.mahacet.org पर जमा कर सकते हैं।
 

अगली खबर