MP CPCT admit card 2022: एमपी सीपीसीटी परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड, जानें खास गाइडलाइन

MP CPCT admit card 2022: मध्य प्रदेश कंप्यूटर प्रवीणता प्रमाणन परीक्षा, MP CPCT 2022 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cpct.mp.gov.in पर जारी किए गए है। आवेदक इसे जरूरी क्रेडेंशियल से लॉग इन करके डाउनलोड कर सकते हैं।

MP CPCT admit card 2022
MP CPCT admit card 2022 
मुख्य बातें
  • 4 से 6 मार्च 2022 तक होगी परीक्षा
  • यूजर आईडी और पासवर्ड से करें लॉग इन
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले डिटेल्‍स करें चेक

MP CPCT admit card 2022: मध्य प्रदेश कंप्यूटर प्रवीणता प्रमाणन परीक्षा, MP CPCT परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार एमपी सीपीसीटी प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट cpct.mp.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्‍तेमाल करना होगा। CPCT 2022 परीक्षा 4, 5 और 6 मार्च, 2022 को आयोजित की जाएगी। 

परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा में अपना एडमिट कार्ड और एक वैध फोटो आईडी लेकर जाना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय आवेदकों को इसे अच्‍छी तरह से जांच लेना चाहिए। अगर उनके नाम या अन्‍य डिटेल्‍स में गलती मिलती है तो वे इसमें सुधार करवा सकते हैं। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका 

  • एमपी सीपीसीटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट cpct.mp.gov.in पर जाएं। 
  • होमपेज पर, "04 मार्च, 5 मार्च और 6 मार्च 2022 को सीपीसीटी शेड्यूल्ड के लिए एडमिट कार्ड लाइव हैं" लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक नया लॉग इन पेज दिखाई देगा। 
  • पोर्टल में लॉग इन करने के लिए अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। 
  • ऐसा करते ही आपके स्‍क्रीन पर CPCT 2022 एडमिट कार्ड दिखाई देने लगेगा। 
  • एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें
  • भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Direct link to download MP CPCT ​admit card

हेल्‍पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए विवरण को क्रॉस वेरिफाई करना चाहिए। एमपी सीपीसीटी 2022 की पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों द्वारा दिए गए विवरण एडमिट कार्ड पर प्रिंट किए जाएंगे। प्रवेश पत्र में किसी भी गलती या भूल के मिलने पर संबंधित विभाग को इसकी सूचना दें और जल्‍द से जल्द इसे सही कराएं। इसके लिए बोर्ड ने हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किया है। ऐसे में उम्मीदवार कार्य दिवसों में सुबह 8 से 11 बजे के बीच 022-61306226 पर हेल्प डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं। 

परीक्षा के जरूरी दिशानिर्देश
उम्मीदवारों को एक वैध आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट आदि के साथ प्रिंटेड एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। उम्‍मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले सीपीसीटी 2022 के लिए आवंटित केंद्रों पर पहुंचना चाहिए। इस दौरान कोविड संबंधि नियमों का भी पालन करना होगा। 
 

अगली खबर