MP Police Constable 2022: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा फाइनल आंसर की, रिजल्ट व अन्य जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Feb 22, 2022 | 11:40 IST

MP Police Constable Result 2022: क्या आपने मध्य प्रदेश की पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दी थी, तो ध्यान दें, कि इस परीक्षा की आंसर-की के खिलाफ आपप्ति करने का समय खत्म हो चुका है, अब रिजल्ट इसी हफ्ते जारी किए जाने की संभावना है...

mp police constable result 2022, mp police constable result date
जारी हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक 
मुख्य बातें
  • व्यावसायिक परीक्षा मंडल (पीईबी), मध्य प्रदेश ने पुलिस कांस्टेबल आंसर-की जारी की
  • उम्मीदवार mppeb.cbexams.com पर या नीचे दिए गए लिंक से आंसर-की चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 8 जनवरी से 17 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी परीक्षा

MP Police Constable Result Date 2022: Professional Examination Board (PEB), Madhya Pradesh जल्द ही फाइनल आंसर की व रिजल्ट जारी करने वाला है। इससे पहले PEB ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आंसर की जारी की थी। इच्छुक उम्मीदवार mppeb.cbexams.com/ पर जाकर MP Police Constable Answer Key 2021 चेक कर सकते थे। आंसर की के खिलाफ 18 फरवरी, 2022 को ऑब्जेक्शन करने का भी मौका दिया गया था, लेकिन अब यह लिंक डिएक्टिवेट कर दिया गया है। ऑब्जेक्शन करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2022 थी। एक्सपर्ट की मानें, तो इसी हफ्ते MP Police Constable Result जारी किया जा सकता है।

Professional Examination Board को सभी ऑब्जेक्शन प्राप्त हो चुके हैं, जल्द ही इन पर विचार प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट peb.mp.gov.in जारी कर दिया जाएगा।

रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे देखें

  • पीईबी एमपी की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध कराए जाने वाले ''एमपी पुलिस रिजल्ट 2021'' लिंक पर क्लिक करें
  • क्रेडिंशियल डालें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • आपकी रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा

आगे का प्रोसीजर जानें

लिखित परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद सफल लोगों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा, PET के लिए रिक्तियों के 5 गुना यानी 30 हजार अभ्यर्थियों को बुलाया जा सकता है। अभी तक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए तिथियां घोषित नहीं की गई हैं, लेकिन एक्टपर्ट की मानें तो रिजल्ट जारी करने के महीने भर के अंदर ही PET का आयोजन किया जा सकता है।

6000 वैकेंसी, 12 लाख उम्मीदवार

एमपी पुलिस ने राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 6000 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। एमपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 8 जनवरी से 17 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी। इस दौरान करीबन 12 लाख आवेदकों ने परीक्षा ने हिस्सा लिया था। यदि किसी उम्मीदवार या आवेदक को Professional Examination Board (PEB), Madhya Pradesh से कॉन्टेक्ट करने की जरूरत है तो वे MPPEBonline@gmail.com पर मेल भेज सकते हैं।

अगली खबर