MP Police Constable Answer Key 2021: एमपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें डाउनलोड

MP Police Constable Answer Key 2021: MPPEB ने एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की दी है। आवेदक इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने आवेदकों को आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया है।

MP Police Constable Answer Key 2021
MP Police Constable Answer Key 2021 
मुख्य बातें
  • ऑब्‍जेक्‍शन विंडो हुई ओपन, 20 फरवरी तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
  • आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in से डाउनलोड करें रिस्‍पांस शीट
  • आपत्तियों की समीक्षा के बाद जारी की जाएगी फाइनल आंसर की

MP Police Constable Answer Key 2021: व्यावसायिक परीक्षा मंडल, मध्य प्रदेश  (MPPEB) ने एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 की आंसर की जारी कर दी है। इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। आंसर की पर आपत्ति उठाने का भी उम्‍मीदवारों को मौका दिया गया है। इसके लिए ऑब्‍जेक्‍शन विंडो 18 फरवरी, 2022 से खोल दी गई है। जो उम्मीदवार उत्तर कुंजी की जांच करना और आपत्तियां उठाना चाहते हैं, वे इसे आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in के माध्यम से दर्ज करा सकते हैं।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन 8 जनवरी से 17 फरवरी, 20,22 तक किया गया था। इस पेपर को पास करने वाले उम्मीदवारों को राज्य के पुलिस विभाग में कई रिक्त पदों पर नियुक्‍त किया जाएगा। उम्मीदवारों को आंसर की व रिस्‍पांस शीट डाउलोड करने  के लिए रोल नंबर और टीएसी कोड की आवश्यकता होगी। 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की 

  • पीईबी एमपी की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, 'प्रश्न आपत्ति - पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा - 2020' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार एमपी पुलिस उत्तर कुंजी 2021-22 के रिस्‍पांस शीट और आपत्ति विंडो तक पहुंचने के लिए दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • ऐसा करते ही नया विंडो खुलेगा। यहां लॉगिन के लिए अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें।
  • आपकी आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसकी अच्‍छे से जांच करें और इसके बाद डाउनलोड कर लें। भविष्‍य के लिए प्रिंटआउट भी रखें। 

Direct link to download MP Police Constable Answer Key

आपत्ति दर्ज कराने के लिए देना होगा भुगतान शुल्‍क 
बोर्ड की ओर से आवेदकों को आपत्ति उठाने का मौका दिया गया है। प्रत्येक प्रश्न के लिए, उम्मीदवारों को 50 रुपए का भुगतान शुल्‍क अदा करना होगा। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2022 तक है। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर की बाद में जारी की जाएगी, जो परीक्षा आयोजित करने वाले निकाय को परिणाम तैयार करने में मदद करेगी। अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

अगली खबर