Neet Exam 2020: अभ्यर्थियों के लिए रिवाइज हुआ ड्रेस कोड, जानें परीक्षा में क्या पहन सकते हैं और क्या नहीं

NEET 2020: नीट 2020 का ड्रेस कोड नहीं बदला गया है। लेकिन इसके साथथ कुछ चीजों को अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं आइए जानते हैं कि आप 13 सितंबर को नीट 2020 परीक्षा के लिए क्या पहन सकते हैं और क्या नहीं।

NEET 2020
अभ्यर्थियों के लिए रिवाइज हुआ ड्रेस कोड 
मुख्य बातें
  • जानें नीट परीक्षा 2020 के लिए क्या पहन सकते हैं और क्या नहीं।
  • परीक्षा के लिए ड्रेस कोड भी नहीं बदला गया है।
  • उम्मीदवारों को मास्क और गलव्स पहनना अनिवार्य है।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट,(NEET) 2020 की परीक्षा सिर्फ राउंड कॉर्नर है। काफी दुविधा और देरी के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आखिरकार 13 सितंबर 2020 को नीट 2020 यूजी परीक्षा आयोजित करेगी। जिन अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वें समय-समय पर ntaneet.nic.in पर जारी निर्देशों के जरिए एग्जाम सेंटर पर जाने की सलाह दी जाती है। 

नीट 2020 के संबंध में विशिष्ट कोविड-19 निर्देश और सुरक्षा उपाय नीट 2020 एडमिट कार्ड के साथ ही जारी किए गए हैं। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ध्यान से उसी के अनुसार जाएं और घोषणा पत्र को ध्यान से भरें। साथ ही, ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए ड्रेस कोड भी नहीं बदला गया है। हालांकि उम्मीदवारों को मास्क और गलव्स पहनना अनिवार्य है। आइए जानते हैं कि नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने के लिए ड्रेस कोड क्या है।

नीट 2020 ड्रेस कोड, जानें क्या पहन सकते हैं और क्या नहीं

  1. सबसे पहली बात, फेस मास्क और गलव्स अनिवार्य हैं और सभी उम्मीदवारों दोनों चीजें जरूर पहनें।
  2. एग्जाम सेंटर में सांस्कृतिक, कपड़े पहनने की अनुमति है।
  3. उम्मीदवारों को हल्के कपड़े की सलाह दी जाती है।
  4. पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए लंबे स्लीव्स की अनुमति नहीं है।
  5. पैरों में पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए सैंडल और चप्पल की अनुमति है। जूते की अनुमति नहीं है।
  6. उम्मीदवार को ज्वैलरी, घड़ी औऱ अन्य पहनने योग्य उपकरणों की अनुमति नहीं है। प्रथागत हेडगियर की अनुमति है।

वहीं सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी ड्रेस के संदर्भ में जिन चीज़ों की अनुमति और अनुमति नहीं है, उन्हें समझने के लिए एडमिट कार्ड पर छपे निर्देशों को ध्यान से देखें। इसके अलावा जगह की मौसम स्थिति को देखते हुए कपड़े पहनने की सलाह दी गई है। इसके अलावा , इंस्ट्रूमेंटेशन / ज्योमेट्री / पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, पर्स, किसी भी तरह का पेपर / स्टेशनरी / टेक्सटाइल मटेरियल (प्रिंटेड या लिखित सामग्री) आदि गैजेट्स या फिर डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है।

अगली खबर