NEET MDS 2022: 4-6 हफ्तों के लिए टली नीट एमडीएस परीक्षा, सरकार ने लिया फैसला, इंटर्नशिप की तारीख भी बढ़ाई

NEET MDS 2022 Exam date extended: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने NEET MDS 2022 परीक्षा को टालने का फैसला लिया है। इसके तहत NBEMS को एक पत्र भेजकर इसे 4 से 6 सप्‍ताह के लिए आगे खिसकाने को कहा गया है। नई तारीख का ऐलान जल्‍द ही किया जाएगा।

NEET MDS 2022 Exam date extended
NEET MDS 2022 Exam date extended 
मुख्य बातें
  • रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरा करने की तारीख भी बढ़ाई
  • नीट एमडीएस 2022 परीक्षा 6 मार्च 2022 को होनी थी
  • परीक्षा शेड्यूल में बदलाव का लिया गया फैसला

NEET MDS 2022 Exam date extended: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने NEET MDS 2022 परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है। नए निर्देश के तहत नीट एमडीएस परीक्षा को के लिए 4-6 हफ्तों के लिए टालने की बात कही गई है। इसके चलते NBEMS को एक पत्र भी भेजा गया है। इतना ही नहीं इंटर्नशिप पूरा करने के लिए इसकी कट ऑफ तिथि भी बढ़ा दी गई है।

एनबीईएमएस को जारी लेटर के मुंताबिक नीट एमडीएस 2022 को 4-6 सप्ताह के लिए स्थगित किया जाना चाहिए। साथ ही, रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरा करने की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है। बता दें रोटेटिंग इंटर्नशिप NEET-MDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जरूरी होती है। 

छात्रों ने जताया था विरोध
छात्र कोविड 19 महामारी के कारण कई शैक्षणिक सत्रों के नुकसान के कारण विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर परीक्षा के साथ-साथ इंटर्नशिप को स्थगित करने का विरोध कर रहे थे। ऐसे में नीट एमडीएस 2022 के शेड्यूल में बदलाव का निर्णय लिया गया। यह फैसला स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को यूनाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन से परीक्षा की तारीख में बदलाव के लिए भेजे गए पत्र के  मिलने के बाद लिया गया है। 

6 मार्च को होनी थी परीक्षा 
नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 06 मार्च, 2022 को होने वाला था। हालांकि अब परीक्षा के टालने के फैसले के चलते उम्मीद की जा रही है है कि परीक्षा अब NEET PG 2022 की परीक्षा तिथि के आसपास आयोजित की जाएगी, जो कि 21 मई, 2022 है। परीक्षा की नई तारीखें NBEMS द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जल्द ही जारी की जाएंगी।

अगली खबर