NEET PG 2022 Counselling : स्थगित हुई नीट पीजी 2022 काउंसलिंग, यहां देखें नया शेड्यूल

NEET PG 2022 Counselling Postponed: एमसीसी ने नीट पीजी 2022 काउंसलिंग स्थगित कर दिया है। इस बात की जानकारी मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, इस साल सीटों को बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उम्मीद है कि, जल्द ही नीट पीजी 2022 काउंसलिंग का नया शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

neet pg 2022,neet pg counselling 2022,neet pg counselling 2021,neet pg 2022 postponed
NEET PG 2022 काउंसलिंग स्थगित | फोटो आभार (Istock) 
मुख्य बातें
  • नीट पीजी 2022 काउंसलिंग हुई स्थगित।
  • सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग में हस्तक्षेप करने से किया इंकार।
  • 1 सितंबर 2022 से शुरू होनी थी काउंसलिंग प्रक्रिया।

NEET PG 2022 Counselling Postponed: नीट पीजी 2022 काउंसलिंग का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। एमसीसी ने नीट पीजी 2022 काउंसलिंग स्थगित कर दिया है। इस बात की जानकारी मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, नेशनल मेडिकल कमीशन के दिशा निर्देशों के बाद नीट पीजी काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है। काउंसलिंग प्रक्रिया अब राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी। एनएमसी इसके लिए नया एलओपी जारी करेगा। नोटिस में कहा गया है कि, इस साल सीटों को बढ़ाने और छात्रों को अधिक फायदा पहुंचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

एनबीआई द्वारा NEET PG 2022 काउंसलिंग पहले 1 सितंबर 2022 से आयोजित किया जाना था, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा है कि नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी, क्योंकि पहले ही इसमें देरी हो चुकी है। ऐसे में छात्रों से अनुरोध है कि MCC की आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर बनाए रखें। इससे संबंधित कोई भी नोटिफिकेशन जारी होते ही आको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा।  नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित की जानी थी। हालांकि अभी नई काउंसलिंग की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर काउंसलिंग की डेट जारी कर दी जाएगी।

Read More - अगले माह होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पीईटी व पीएसटी परीक्षा, एडीजीपी ने की पुष्टि

सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप से किया इंकार

बता दें इस बार एनटीए ने नीट पीजी की आंसर की जारी किए बिना सीधा रिजल्ट जारी कर दिया था। इसे लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि कोर्ट ने इसमें हस्तक्षेप करने से मना कर दिया है और काउंसलिंग प्रक्रिया को हरी झंडी दिखा दिया है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि, काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। नीट पीजी की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र लगातार काउंलिंग प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन एक बार छात्रों के हांथ फिर से निराशा लगी है। हालांकि अब छात्रों को काउंसलिंग के लिए अधिक इंतजार नहीं करना होगा, नियत समय में काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि नये अपडेट्स पाने के लिए आधिकारिक साइट पर बने रहें।

अगली खबर