NEET Result 2022 Date: जानें किस समय जारी हो सकता है नीट यूजी आंसर की व रिजल्ट

NEET UG Result 2022 Date: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, नीट 2022 अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट इसी महीने जारी होने की उम्मीद है। उम्मीद यहां देखें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए कब तक नीट की आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी करेगा?

neet, neet result 2022, neet result 2022 date,
नीट यूजी आंसर की व रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • नीट यूजी आंसर की व रिजल्ट जल्द जारी करने की योजना है।
  • हालांकि दोनांं अलग अलग दिन पर जारी किया जाएगा।
  • सूत्रों के अनुसार, 18 लाख से ज्यादा उम्मीदवार आंसर की का इंतजार कर रहे हैं।

NEET 2022: National Eligibility cum Entrance Test, NEET 2022 Result कभी भी जारी हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, नीट 2022 अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट इसी महीने जारी होने की उम्मीद है। रिजल्ट जारी होने से पहले राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए नीट की आधिकारिक उत्तर कुंजी neet.nta.nic.in पर जारी करेगी।

मीडिया की मानें, नीट 2022 का परिणाम आंसर की प्रक्रिया पूरी होने के एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिया जाएगा।
जानकारी के अनुसार, एनटीए छात्रों को आपत्तियां उठाने के लिए लगभग 2 दिन का समय देगा। एक बार आपत्तियां उठाए जाने के बाद, NEET 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी।

नीट आंसर की जारी होने की सही तारीख के बारे में अभी तक कोई खबर नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नीट आंसर की आज यानी 18 अगस्त 2022 को जारी की जाएगी।

माना जा रहा है कि उत्तर कुंजी के साथ, एनटीए ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र भी जारी करेगा। छात्रों को किसी भी त्रुटि के लिए इसकी जांच करनी चाहिए और आपत्तियां उठानी चाहिए। विंडो बंद होने के बाद प्राप्त किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

क्षेत्रीय भाषाओं में एनईईटी 2022 के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए, एनटीए द्वारा दिए गए अंग्रेजी अनुवाद को अंतिम माना जाएगा।

पेन और पेपर मोड में हुई थी परीक्षा

NEET 2022 परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को पेन और पेपर मोड में पूरे देश में आयोजित की गई थी। कथित तौर पर 18 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। परिणाम अगस्त के महीने में जारी होने की उम्मीद है। NEET 2022 परीक्षा के अपडेट के लिए इस पेज timesnowhindi.com/education को देखें।

अगली खबर