NEET UG Answer Key 2022 : आज शाम इस समय तक जारी होगी नीट परीक्षा आंसर की, ऐसे करें चेक

NEET UG Answer Key 2022 : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, एनईईटी 2022 उत्तर कुंजी जल्द ही राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए द्वारा आज जारी किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, NTA आज 23 अगस्त, 2022 को NEET की उत्तर कुंजी जारी करेगा

नीट परीक्षा 2022 आंसर की
neet, neet result 2022, neet result 2022 date 
मुख्य बातें
  • नीट परीक्षा 2022 की आंसर की आज शाम तक जारी हो सकती है।
  • रिपोर्ट के अनुसार, शाम 7 बजे प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी जाएगी।
  • काउंसलिंग प्रक्रिया सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी

NEET UG Answer Key, Result 2022 Date: National Eligibility cum Entrance Test, NEET 2022 Answer key जल्द जारी हो सकती है। रिपोर्टों के अनुसार, NTA आज 23 अगस्त, 2022 को NEET की उत्तर कुंजी जारी करेगा। रिपोर्ट्स में आगे बताया गया है कि अनंतिम उत्तर कुंजी आज शाम 7 बजे neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी।

एनटीए ने नीट आंसर की और रिजल्ट की तारीख के संबंध में कोई सर्कुलर या आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया है। विभिन्न मीडिया द्वारा साझा की गई रिपोर्ट बताती है कि उत्तर कुंजी आज जारी की जाने वाली है।

17 जुलाई, 2022 को स्नातक चिकित्सा और दंत चिकित्सा प्रवेश के लिए NEET 2022 परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। एक महीने से अधिक समय हो गया है और उत्तर कुंजी या परिणाम तिथि के बारे में NTA की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है। विशेषज्ञों ने बताया है कि एमसीसी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों (postgraduate courses) के लिए सितंबर के पहले सप्ताह से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करेगा। एनएमसी दिशा-निर्देशों और कार्यक्रम के आधार पर, यह कहा जा सकता है कि एनईईटी यूजी 2022 परिणाम 31 अगस्त तक जारी किया जा सकता है।

Read More - जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड, jeeadv.ac.in पर करें डाउनलोड

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) आंसर की ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं
  • अब होमपेज पर NEET UG 2022 आंसर की नाम के लिंक पर क्लिक करें। (जल्द ही लिंक एक्टिव हो जाएगा)
  • लॉगइन डिटेल डालें, जैसे क्रेडिंशियल
  • अब सबमिट करते ही आंसर की जारी हो जाएगी।

नीट यूजी परीक्षा 2022 आंसर की जल्द जारी हो जाएगा, और जारी होते ही आपको इसी पेज पर अपडेट दे दिया जाएगा, इसलिए टाइम्स नाउ डिजिटल डिजिटल को विजिट करते रहें। छात्र लगातार इंटरनेट पर नीट आंसर की सर्च कर रहे हैं, देखा जाए तो स्टूडेंट्स में असंतोष बढ़ता जा रहा है। किसी भी प्रकार की समयसीमा नहीं है ऐसे में नीट यूजी आंसर की कब जारी होगी? इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, मौजूदा रिपोर्ट्स की मानें तो इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है।

अगली खबर