NEET UG Result 2021: आज जारी हो सकता है नीट यूजी का रिजल्‍ट, ऐसे चेक करें परिणाम

NEET UG Result 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस ट्रेस्‍ट (NEET UG 2021) का रिजल्ट आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।

Neet UG Result 2021
Neet UG Result 2021 
मुख्य बातें
  • रिजल्‍ट देखने के लिए अधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा।
  • NEET UG 2021 का रिजल्ट आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। 
  • 16 लाख उम्मीदवारों को है अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार।

NEET Result 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस ट्रेस्‍ट (NEET UG 2021) का रिजल्ट आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। बीते दिन सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी मेडिकल एंट्रेस टेस्ट NEET UG 2021 के रिजल्ट जारी करने के मूड में है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा NTA को आदेश दिया गया था कि वह 2 उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का रिजल्ट रोकने के बजाय बाकी के 16 लाख उम्मीदवारों के रिजल्ट को जारी करे। 

NEET Result 2021 LIVE: Check here

NEET UG Result 2021: ऐसे देखें रिजल्ट
सबसे पहले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा।
दूसरे चरण में रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। 
अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज कर सबमिट करें।
अब आपके स्क्रीन पर स्कोरबोर्ड आएगा, इसे डाउनलोड करें।
इसके बाद रिजल्ट का एक प्रिटआउंट ले लें और अपने पास रख लें।

इस वजह से हुई र‍िजल्‍ट में देरी 

नीट यूजी परीक्षा के दौरान दो मेडिकल उम्मीदवारों वैष्णवी भोपाली और अभिषेक शिवाजी की टेस्ट बुकलेट और ओएमआर शीट परीक्षा शुरू होने से पहले एग्जाम सेंटर में मिक्स हो गई थी। ऐसे में इन दोनों छात्रों को फिर से परीक्षा दिलाने की मांग उठ रही थी जबकि दूसरी ओर लाखों उम्मीदवार अपने रिजल्ट के इंतजार में थे।

यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट गया, जहां कोर्ट ने neet result 2021 घोषित करने से पहले इन दोनों छात्रों को परीक्षा दिलाने के लिए कहा, लेकिन यदि एनटीए इन दोनों छात्रों के लिए दोबारा से परीक्षा आयोजित कराता तो 16 लाख उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट के लिए और इंतजार करन पड़ता, इससे एडमिशन में भी उन्हें दिक्कत आ सकती थी।

अगली खबर