NIOS 10th-12th Exam 2020 Date sheet: 17 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट की डेट शीट

NIOS releases date sheet for 10th and 12th Exam 2020: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

NIOS releases date sheet of 10th-12th exam 2020
NIOS releases date sheet of 10th-12th exam 2020  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं
  • NIOS ने जारी किया परीक्षाओं का कार्यक्रम, 17 जुलाई से होगी शुरुआत
  • शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट की डेट शीट, छात्रों को दी शुभकामनाएं

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) ने फिर से तैयार करके 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की नई डेट शीट जारी कर दी है। NIOS की 10वीं और 12वीं की इस साल की परीक्षाएं अब 17 जुलाई 2020 से शुरू होंगी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD) रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट करके छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं और डेट शीट भी जारी की है। पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जा सकते हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक परीक्षाएं 17 जुलाई से हर दिन दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होंगी। गौरतलब है कि इससे पहले जो डेट शीट जारी हुई थी उसमें 24 मार्च से 24 अप्रैल के बीच परीक्षाएं निर्धारित हुई थीं लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें स्थगित करना पड़ा था। पूरे नए टाइम टेबल के लिए आप यहां भी क्लिक कर सकते हैं- NIOS Complete datesheet 2020

छात्र इन बातों का रखें ध्यान

सभी छात्र इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षाओं की शुरुआत सीनियर सेकेंडरी की Physics, History और संस्कृत व्याकरण की परीक्षाओं जबकि 10वीं के हिंदुस्तानी म्यूजिक परीक्षा के साथ होगी। अंतिम परीक्षा 13 अगस्त को टूरिज्म की होगी।

साइट पर रखें नजर

छात्र NIOS की आधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर रखें जिसका लिंक हमने आपको ऊपर भी दिया है। आप वहां से डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं जो कि वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद examination सेक्शन में आपको मिल जाएगी। परीक्षाओं के एडमिट कार्ड छात्रों को जल्द ही उपलब्ध करा दिए जाएंगे और सभी छात्रों को परीक्षा के समय एडमिट कार्ड अपने साथ रखना होगा ताकि प्रवेश में कोई समस्या ना आए।

अगली खबर