JEE Main 2022: एनटीए ने वेबसाइट jeemain.nta.nic.in में किए बदलाव, कब शुरू होगा रजिस्ट्रेशन?

JEE Main 2022 वेबसाइट jeemain.nta.nic.in को अपडेट किया गया है। छात्र 2022 की परीक्षा शुरू होने के लिए रजिस्ट्रेशन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एनटीए के जल्द अधिसूचना जारी करने की उम्मीद है।

NTA new website jeemain.nta.nic.in for JEE Main 2022
एनटीए की नई jeemain.nta.nic.in वेबसाइट 
मुख्य बातें
  • जेईई मेन 2022 परीक्षा के लिए जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
  • आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in को किया गया अपडेट।
  • एनटीए की नई वेबसाइट लॉन्च के बाद शुरू हुईं अटकलें।

JEE Main 2022 NTA new Website: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 वेबसाइट jeemain.nta.nic.in को मेक-ओवर मिल गया है। जेईई मेन वेबसाइट का प्रबंधन करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने वेबसाइट को नया रूप भी दिया है, जिससे छात्रों में इसे लेकर रुचि जागी है। इस नए अपडेट से जेईई मेन 2022 के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी होने की उम्मीद जगी है।

नई वेबसाइट को एनटीए द्वारा लॉन्च किया गया था, जिसमें अलग-अलग स्पष्ट अनुभागों और अभिलेखागार के साथ एक साफ-सुथरा फॉर्मेट है। जेईई मेन 2021 के लिए सूचना बुलेटिन भी उपलब्ध है, जिसे छात्र त्वरित संदर्भ के लिए एक्सेस कर सकते हैं। छात्र पुराने प्रश्न पत्र और आंसर की भी देख सकते हैं।

Also Read: UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा जारी को लेकर अपडेट जल्द, पीईटी की शुरू कर दें तैयारी

रजिस्ट्रेशन डेट के अपडेट के लिए, एनटीए ने अभी तक परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है। सूत्रों ने विभिन्न तिथियों को साझा किया है और सुझाव दिया है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 मार्च या मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। परीक्षा इस साल दो बार आयोजित होने की उम्मीद है। जल्द ही तिथियों की घोषणा होने की संभावना है।

इस बीच, छात्र परीक्षा की तारीख की जानकारी मांग रहे हैं। कई लोगों ने तो ट्विटर का सहारा लिया है और परीक्षा पर स्पष्टता पर शिक्षा मंत्री और एनटीए से जवाब मांगा है। कई छात्र तब भी परेशान थे जब यह सुझाव दिया गया था कि परीक्षा इस साल केवल दो बार आयोजित की जा सकती है, ना कि चार बार।

Also Read: CTET Result 2022: सीटेट रिजल्ट जल्द, देखें लेटेस्ट स्टेटस, पिछले वर्ष के कट-ऑफ व अन्य जानकारी

आधिकारिक वेबसाइट का अपडेट एक सकारात्मक संकेत है। अतीत में वेबसाइट पर अपडेट आमतौर पर अधिसूचना या परिणाम आदि जारी करने का संकेत देता था। इसके साथ, कई लोग 1 मार्च से रजिस्ट्रेशन शुरू होने की बात को भी सच्चाई के करीब मान रहे हैं। वास्तविक नोटिफिकेशन के रूप में, कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं है।

अगली खबर