NTA UGC NET Answer Key 2021: यूजीसी नेट परीक्षा आंसर-की जल्द होगी जारी, जानिए कैसे करें डाउनलोड

NTA UGC NET Answer Key, Result 2021 Expected Date : यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) 2021 की उत्तर कुंजी जल्द जारी होने वाली है।

NTA UGC NET Answer Key, Result 2021 Expected Date
UGC NET Answer Key जल्द  

NTA UGC NET Answer Key, Result 2021 Expected Date: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) 2021 की उत्तर की जल्द ही नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) द्वारा जारी की जाएगी। सभी उम्मीदवार जो यूजीसी नेट 2021 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in पर उत्तर कुंजी (Answer Key) की जांच कर सकते हैं और आपत्तियां (अगर कोई हो) उठा सकते हैं।

चक्रवात जावद की वजह से ओडिशा और आंध्र प्रदेश राज्यों में जारी रेड अलर्ट के कारण, 5 दिसंबर, 2021 को होने वाली UGC-NET दिसंबर 2020 और जून 2021 की परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित किया गया था। पुनर्निर्धारित परीक्षा के लिए संशोधित डेटशीट बाद में अपलोड की जाएगी। UGC-NET परीक्षा 2021 20 नवंबर से 5 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी।

उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की वेबसाइट (वेबसाइटों) www.nta.ac.in, https://ugcnet.nta.ac.in के संपर्क में रहने की भी सलाह दी जाती है।

यूजीसी-नेट भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है।

उम्मीदवारों को अस्थायी उत्तर कुंजी (Provisional Answer Key) को चुनौती देने का अवसर प्रदान करने के लिए एनटीए वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in पर प्रश्नों के लिए अस्थायी उत्तर कुंजी प्रदर्शित करेगा। उत्तर कुंजी दो से तीन दिनों के लिए प्रदर्शित होने की संभावना है।

1000 रुपए प्रति प्रश्न भुगतान करके उम्मीदवारों को Provisional answer key के खिलाफ ऑनलाइन चुनौती देने का अवसर दिया जाएगा। key चुनौती प्रक्रिया - केवल key चुनौती लिंक के माध्यम से निर्धारित समय के दौरान भुगतान की गई चुनौतियों पर विचार किया जाएगा। औचित्य/सबूत के बिना चुनौतियों और निर्धारित लिंक के अलावा किसी अन्य माध्यम से दायर की गई चुनौतियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

एनटीए परिणाम घोषित होने से पहले एनटीए की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उम्मीदवारों द्वारा प्रश्न पत्र और रिकॉर्ड किए गए उत्तरों को प्रदर्शित करेगा। प्रयास किए गए और रिकॉर्ड किए गए प्रश्न पत्र दो से तीन दिनों के लिए प्रदर्शित होने की संभावना है।

अगली खबर