शिक्षक दिवस पर पीएम मोदी का तोहफा, PM Shri Yojna के तहत 14,500 स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड

PM Shri Yojna: प्रधानमंत्री मोदी ने एक नई पहल की घोषणा की है। पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, प्रधानमंत्री फॉर राइजिंग इंडिया के लिए पीएम श्री योजना के तहत 14,500 स्कूलों के मॉडल को विकसित व अपग्रेड किया जाएगा।

teachers day,pm modi,modi live on teachers day,
टीचर्स डे पर पीएम मोदी का तोहफा  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • टीचर्स डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों व अभिभावकों को दिया तोहफा।
  • पीएम श्री योजना के तहत स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड।
  • पीएम ने ट्वीट कर की घोषणा।

PM SHRI YOJNA: शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षकों को बधाई दी और पूर्व राष्ट्रपति राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं पीएम मोदी ने हाल ही में ट्वीट कर छात्रों व अभिभावकों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नई पहल की घोषणा की है। पीएम मोदी द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, प्रधानमंत्री फॉर राइजिंग इंडिया के लिए पीएम श्री योजना के तहत 14,500 स्कूलों के मॉडल को विकसित व अपग्रेड किया जाएगा। ये मॉडल स्कूल बनेंगे, इसका उद्देश्य राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) की पूरी भावना को समाहित करना है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, पीएम श्री स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक परिवर्तनकारी, समग्र और आधुनिक तरीका होगा।  यहां नई तकनीक, डिजिटल क्लासरूम, खेल व अन्य चीजों पर भी ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर यह भी साझा किया कि, राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने पिछले कुछ वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र को किस तरह बदल दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम श्री स्कूल लाखों की संख्या में छात्रों को लाभान्वित करेंगे।

शिक्षकों से की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य छात्रों को ना केवल शिक्षित करना है बल्कि उनके जीवन को बदलना भी है। देश छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।

शिक्षकों का किया आभार व्यक्त

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान शिक्षकों का आभार व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था कि हमारे शिक्षकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार करने में बड़ी भूमिका निभाई है। बता दें पीएम मोदी ने इससे पहले सुबह ट्वीट कर शिक्षकों को टीचर्स डे की बधाई दी थी।

अगली खबर