Police Bharti 2022: घोषित हुई सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल परीक्षा की तारीख, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Punjab Police SI Constable Recruitment 2022: पंजाब पुलिस ने टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की भर्ती के लिए सीबीटी परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। परीक्षा 24 सितंबर से 30 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के तहत एसआई के 267 और कांस्टेबल के 2,340 रिक्तियों को भरा जाएगा। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

punjab police bharti 2022,punjab police sub inspector recruitment 2022
पंजाब पुलिस एसआई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 की तारीख 
मुख्य बातें
  • 24 से 30 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी परीक्षा।
  • यहां चयनित अभ्यर्थियों को वाइवा वॉइस राउंड के लिए किया जाएगा शॉर्टलिस्ट।
  • कैटेगिरी वाइज किया गया है पदों का विभाजन।

Punjab Police SI Constable Recruitment 2022: पंजाब पुलिस कांस्टेबल और एसआई की भर्ती की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। पंजाब पुलिस ने टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की भर्ती के लिए सीबीटी परीक्षा की तारीख को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, परीक्षा 24 सितंबर से 30 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी। यहां आवेदन करने वाले उम्मीदवार पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से सब इंस्पेक्टर के 267 और कांस्टेबल के 2 हजार 340 रिक्तियों को भरा जाएगा।

ध्यान रहे परीक्षा कंप्ययूटर आधारित मोड पर आयोजित की जाएगी। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार / वाइवा वॉइस राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यहां चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डायरेक्ट कांस्टेबल व एसआई के पद पर चयन कर लिया जाएगा। यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 9 सितंबर से 21 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया था। कोरोना काल के कारण परीक्षा में देरी हुई है। कयास लगाया जा रहा है कि इस माह के अंत तक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हो सकता है। ध्यान रहे बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Read More - जारी हुआ आरआरबी एनटीपीसी सीबीटीएसटी री-एग्जाम का एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड

Punjab Police SI Constable Admit Card, यहां करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Punjab Police Service Cader SI & Constable 2022 Admit Card लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज खुल जाएगा, यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासर्ड दर्ज करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

पंजाब पुलिस कांस्टेबल व एसआई के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, इस पर दिए गए दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। यदि इसमें कोई श्रुटि पाई जाती है तो पंजाब पुलिस की आधिकारिक मेलआईडी पर जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाएं।

जल्द जारी हो जाएगा CTET 2022 का नोटिफिकेशन, चेक करें संभावित डेट

श्रेणीवार पदों का विभाजन 

इस भर्ती परीक्षा के तहत पंजाब पुलिस के टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में कांस्टेबल व एसआई के हजारों पदों पर रिक्तियों को भरा जाएगा। हालांकि इसे कैटेगिरी वाइज विभाजित किया गया है। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 688 पद, अनुसूचित जाति के लिए 280 पद, बीसी यानी पिछड़ा वर्ग के लिए 141, भूतपूर्व सैनिक (अनुसूचित जाति) के लिए 70, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 164 पद और महिलाओं के लिए 762 पद आरक्षित हैं।


 

अगली खबर