RRB Group D Exam Date 2021: इंतजार खत्म, यहां से चेक करें आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की संभावित तिथि

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Nov 01, 2021 | 14:43 IST

RRB Group D 2021 Exam Date 2021: यदि आपने भी RRB Group D के लिए आवेदन किया था, तो बता दें, जल्द ही इस विषय पर अपडेट आ सकता है। 1,03,739 पदों पर भर्ती के लिए पहले सीबीटी 1 का होगा आयोजन। यह रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती है इसलिए उम्मीदवारों के बीच चैलेंज भी ज्यादा है, ऐसे में संभावित तिथियों को नोट करें और तैयारी में पुरजोर कोशिश करें...

rrb group d exam date, rrb group d exam date,
RRB Group D Exam Date 2021: ग्रुप डी परीक्षा अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • RRB Group D को लेकर जल्द आ सकता है अपडेट
  • यहां देखें परीक्षा तिथि न आने का बड़ा कारण क्या है
  • सीबीटी 1 परीक्षा का शेड्यूल इस समय तक हो सकता है जारी

RRB Group D Exam Date 2021: यदि आपने भी RRB Group D के लिए आवेदन किया था, तो जान लें जल्द ही इस विषय पर अपडेट आ सकता है। RRB Group D के लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवार अपडेट को लेकर इंतजार कर रहे हैं। हालांकि यह इंतजार कब तक चलेगा इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन संभावना है कि इसी माह एनटीपीसी रिजल्ट के अलावा RRB Group D Exam Date को लेकर भी जल्द प्रोसेस आगे बढ़ने वाला है।

RRB NTPC Result 2021 Date: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम के रिजल्ट,​ जानें कब तक होंगे जारी

परीक्षा तिथि न आने का यह है बड़ा कारण: रेलवे बोर्ड देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रुप डी के 1,03,739 पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण के रूप में पहले सीबीटी 1 यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा। हालांकि, रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा या अन्य रेलवे परीक्षाओं को देश भर में फैली महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था। दूसरी ओर, रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2021 की तारीख का इंतजार कर रहे लोगों ने हाल ही में परीक्षा की घोषणा के लिए सोशल मीडिया पर आंदोलन भी चला रखा है, ऐसे में छात्र उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ही RRB Group D Exam Date सामने आ सकती है।

RRB Group D Admit Card

  1. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार rrb official website rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  2. यहां Results नाम के सेक्शन पर क्लिक करें।
  3. अब RRB Group D Admit Card के लिए लिंक दिखाई देगा
  4. इस पर क्लिक करें
  5. इस दौरान क्रेडिंशियल साथ रखें

RRB NTPC Result 2021: जानें कैसा होगा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का पैटर्न

परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबरों के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2021 की सूचना दी जाएगी।

अगली खबर