Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा एडमिड कार्ड अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Mar 07, 2022 | 14:31 IST

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022, Exam Date: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल परीक्षा के लिए तैयार रहिए क्योंकि परीक्षा तिथि घोषित की जा चुकी है अब यहां देखें किस समय तक जारी किए जाएंगे राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल परीक्षा एडमिट कार्ड। बता दें, इस परीक्षा के जरिये 4438 पदों को भरा जाएगा...

rajasthan police constable, rajasthan police constable admit card 2022
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा एडमिड कार्ड अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • परीक्षा तिथि जारी होने के बाद, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड
  • police.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
  • कुछ 4438 पदों पर की जाएगी भर्ती

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022, Exam Date: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार एक बड़ी जनसंख्या कर रही है। विभाग ने अभी हाल ही में परीक्षा तिथियों की घोषणा की थी, जिसके अनुसार 13 मई से 16 मई 2022 तक हर दिन परीक्षा का आयोजन होगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 4438 पदों की भर्ती की जानी है यानी यह राज्य की पुलिस विभाग में होने वाली बड़ी भर्ती है। खैर, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब तक जारी होंगे, इसके लिए हम एक गणना के अनुसार, संभावित तिथि तक पहुंच सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल पद के लिए 13 मई, 14 मई, 15 मई और 16 मई 2022 को परीक्षा का आयोजन होगा। यह परीक्षा दो पालियों में यानी सुबह और शाम में आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया है, वे अपने एडमिट कार्ड पर परीक्षा तिथि और समय की जांच कर सकेंगे।

ऐसे डाउनलोड करें राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार police.rajasthan.gov.in पर जाएं
  • अब होमपेल पर बाएं तरफ Recruitment and Results नाम के बटन पर क्लिक करें
  • अब दो ऑप्शन आएंगे यहां Results नाम के बटन पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलेगा, यहां संबंधित लिंक मिल जाएगा, जिसकी मदद से आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 एडमिड कार्ड

हम इस सवाल का जवाब एक अनुमान से निकलाते हैं, आमतौर पर किसी प्रतियोगी परीक्षा तिथि से मात्र एक हफ्ते के अंदर एडमिट कार्ड जारी किया जाता है, अब चूंकि परीक्षा 13 मई से शुरू हो रही है और आज 7 मार्च है यानी आज से लेकर कभी भी (संभवत: कल) राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 के लिए एडमिड कार्ड जारी किया जा सकता है।

जानें ​राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के बारे में

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में 150 सवाल पूछे जा सकते हैं। हर सवाल के लिए 1 अंक होगा, इस हिसाब से 150 नंबर का पेपर होगा। इस दौरान विषय - रीजनिंग, कंप्यूटर (60 प्रश्न), सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और करंट अफेयर्स - (35 प्रश्न) एम महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध और इससे संबंधित कानूनी प्रावधान 1 (0 प्रश्न) और इतिहास, संस्कृति, भूगोल , राजस्थान की कला और आर्थिक स्थिति (45 प्रश्न) से सवाल पूछे जा सकते हैं।

अगली खबर