Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: जानें कब होगी राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा? 4000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्‍थान में पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा के जरिये चार हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है। परीक्षा का आयोजन जल्‍द ही किया जाना है, जिसके लिए नोटिफिकेशन नवंबर 2021 में जारी किया गया था।

राजस्‍थान में पुलिस कांस्‍टेबल के 4000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा
राजस्‍थान में पुलिस कांस्‍टेबल के 4000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा  
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान में पुलिस कांस्‍टेबल के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है
  • इसके लिए नोटिफिकेशन नवंबर 2021 में जारी किया गया था
  • राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन जल्‍द होगा

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022 : राजस्‍थान में पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के लिए जल्‍द ही लिख‍ित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इसके जरिये 4438 पदों पर भर्ती की जानी है। परीक्षा 15 मार्च, 2022 तक होने का अनुमान है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 10 नवंबर, 2021 से शुरू किया गया था। आवेदन की अंतिम तारीख 3 दिसंबर, 2021 तय की गई थी।

परीक्षा परिणाम की घोषणा के साथ ही एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे, जिस पर परीक्षा से जुड़ी कई अहम जानकारी अंकित होगी। इस पर परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय जैसी अहम जानकारियां अंकित होंगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इसे  आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in से डाउनलोड किया जा सकेगा।

SSC MTS Result 2021 Live Updates: जारी होने वाला है एसएससी एमटीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

यहां से डाउनलोड किए जा सकेंगे एडम‍िट कार्ड

राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन देने वाले अभ्‍यर्थियों को अब परीक्षा का इंतजार है, जो जल्‍द ही खत्‍म हो सकता है। इस संबंध में आधिकारिक जानकारी वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्‍ध कराई जाएगी, जहां रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉग-इन कर अभ्‍यर्थी अपना एडमिट (जब यह जारी हो जाए) भी डाउनलोड कर सकेंगे।

MP Police Constable Result 2022 Date: एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्‍ट जल्‍द, जानें क्या रह सकती है कटऑफ

इस परीक्षा के जरिये राजस्‍थान पुलिस विभाग में विभिन्‍न जिला/यूनिट/बटालियन में कांस्‍टेबल के पद पर भर्ती के साथ-साथ कांस्‍टेबल ड्राइवर/कांस्‍टेबल बैंड के 4438 पदों पर भर्ती की जाएगी।

अगली खबर