Rajasthan Police Constable Result 2022: रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का टूटा सब्र, सीएम से कर रहे जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

Rajasthan Police Constable Result 2022 Date: राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड किसी भी वक्त कांस्टेबल का रिजल्ट रिजल्ट जारी कर सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि, आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर बनाए रखें, रिजल्ट जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। वहीं जिन उम्मीदवारों को उम्मीद है कि उनके लिखित परीक्षा में अच्छे अंक आ जाएंगे, वो शीरीरिक पात्रता परीक्षा की तैयारी तेज कर दें।

rajasthan police result 2022,rajasthan police constable result 2022,rajasthan police cut off 2022
यहां चेक करें राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2022 रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • 13 मई से 16 मई 2022 तक आयोजित की गई थी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा।
  • अभ्यर्थी सीएम गहलोत सर कर रहे जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग।
  • लिखित परीक्षा के बाद आयोजित की जाएगी पीईटी परीक्षा।

Rajasthan Police Constable Result 2022 Date: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों का सब्र टूटता जा रहा है। कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी लगातार अपने रिजल्ट को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं, वहीं बड़ी संख्या में उम्मीदवार प्रदेश के (Rajasthan Police Constable Result 2022 Latest Update) मुख्यमंत्री को टैग कर रिजल्ट जारी करने की तारीख पूछ रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार अधिक संख्या में उम्मीदवार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में शामिल हुए हैं, इसलिए रिजल्ट में देरी हो रही है। रिजल्ट जारी होते ही पीईटी व पीएसटी के लिए शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि अगस्त के अंत तक शारीरिक पात्रता परीक्षा आयोजित की जा सकती है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर बनाए रखें, रिजल्ट जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। वहीं जिन उम्मीदवारों को उम्मीद है कि उनके लिखित परीक्षा में अच्छे अंक आ जाएंगे, वो शीरीरिक पात्रता परीक्षा की तैयारी तेज कर दें। क्योंकि लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी होते ही पीईटी व पीएसटी का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों के पास तैयारी के लिए कम समय होगा। इसे क्वालीफाई करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 25 मिनट में 5 किलोमीटर और महिला उम्मीदवारों को 35 मिनट में 5 किलोमीटर दौड़ निकालना होगा, इसमें सफल उम्मीदवारों को पीएसटी के लिए चयनित किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Read More - कल जारी होगा सीयूईटी फेज 2 का प्रवेश पत्र, परीक्षा में 3 दिन शेष

Rajasthan Police Constable Result 2022, ऐसे करें चेक

  • राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Rajasthan Police Constable Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • मेरिट लिस्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर सर्च करें।
  • यदि आपका रजिस्ट्रेशन नंबर यहां प्रदर्शित हो जाता है, तो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल माने जाएंगे।

रुझानों से जानें कब आएगा सीटेट नोटिफिकेशन, यह है अपडेट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के पासिंग मार्क्स की बात करें तो अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 45 प्रतिशत मार्क्स और आरक्षित वर्ग यानी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 35 प्रतिशत मार्क्स चाहिए होंगे। ध्यान रहे पीईटी 30 मार्क्स और पीएसटी 20 मार्क्स की होगी।

अगली खबर