REET Bonus Marks 2022: रीट परीक्षा में मिलेंगे बोनस अंक, यहां देखें पूरी डिटेल, किसे मिलेगा फायदा

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Aug 26, 2022 | 13:00 IST

REET Exam Marks 2022: जिन लोगों ने रीट परीक्षा 2022 में हिस्सा लिया था वे जल्द ही रिजल्ट देख सकेंगे, बता दें, रीट परीक्षा 2022 आंसर की जारी की जा चुकी है, जबकि अब बोनस अंक दिए जाने की बात हो रही है, किसे मिलेगा बोनस अंक व किसे नहीं, इस पर यहां पूरी डिटेल दी गई है...

reet bonus marks, reet bonus marks 2022 level 1, reet bonus marks 2022,
रीट बोनस मार्क्स 2022 
मुख्य बातें
  • रीट परीक्षा का रिजल्ट जारी होने वाला है, और कुछ उम्मीदवारों को बोनस अंक मिलेंगे
  • इस परीक्षा आयोजन 23 और 24 जुलाई माह में किया गया था
  • ऑब्जेक्शन करने का समय खत्म हो गया है, ऐसे में किसी भी समय रिजल्ट जारी हो सकते हैं

REET Exam Bonus Marks 2022: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट अब किसी भी समय जारी हो सकता है, बता दें, ऐसे कयास इसलिए लग रहे हैं क्योंकि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 25 अगस्त तक ऑब्जेक्शन करने का समय दिया था, यह समय सीमा खत्म हो चुकी है, अब जिन लोगों ने आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन किया होगा, उस पर बोर्ड द्वारा विचार किया जाएगा, यदि ऑब्जेक्शन की संख्या बेहद कम होगी तो रिजल्ट भी जल्दी जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट के अलावा बोनस अंक का भी अहम रोल होगा, जिसके बारे में जानना जरूरी है।

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन दो दिन किया गया था 23 व 24 जुलाई। इसके बाद 18 अगस्त को प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई, और 25 अगस्त तक ऑब्जेक्शन करने की समय सीमा रखी गई। अब चूंकि रीट परीक्षा के सफल आयोजन के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा की उत्तर कुंजी और परीक्षा के परिणाम का इंतजार बना हुआ है, ऐसे में बता दें, रिजल्ट एक हफ्ते के अंदर जारी होने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार, साथ में आंसर की भी जारी कर दी जाएगी।

Read More - आज जारी होगा सीयूईटी पीजी 2022  एग्जाम सिटी स्लिप

जानें किसे व क्यों मिलेगा बोनस अंक

रीट परीक्षा 2022 की जब आंसर की जारी की गई तो कुछ प्रश्न पत्रों मेंं त्रुटि पाई है। ऐसे में बोर्ड ने 9 प्रश्न पत्रों में बोनस अंक देने का निर्णय लिया। बोर्ड ने आठ प्रश्नों में दो विकल्प को सही माना है जबकि एक ऐसा प्रश्न भी था जिसमें तीन विकल्प को सही माना गया है।

आरईईटी कट ऑफ लिस्ट भी होगी जारी

आरईईटी 2022 आपत्ति उठाएं विंडो 18 अगस्त, 2022 को खोली गई थी। बीएसईआर सितंबर के पहले सप्ताह में आधिकारिक वेबसाइट पर आरईईटी परिणाम 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी करेगा। आरईईटी सरकार परिणाम के साथ, परीक्षा प्राधिकरण आरईईटी कट ऑफ लेवल 2 और आरईईटी कट ऑफ लेवल 1 भी जारी करेगा। आरईईटी 2021 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के स्तर के लिए आरईईटी कट ऑफ को पूरा करना अनिवार्य है।

अगली खबर