rajresults.nic.in,RBSE 12th Arts Result 2020: राजस्थान बोर्ड 12वीं कला संकाय का रिजल्ट घोषित, 90.70% छात्र पास

RBSE 12th Arts Result 2020 Declared: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सीनियर सेकेंडरी के कला वर्ग का परिणाम जारी हो गया है, परीक्षा में 90.70% छात्रों के हाथ सफलता लगी है।

RBSE 12th Arts Result 2020 Declared on rajresults.nic.in
इससे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वाणिज्य और विज्ञान वर्ग का रिजल्ट घोषित कर चुका है 

RBSE 12th Arts Result 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में सीनियर सेकेंडरी के कला वर्ग के छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया, बोर्ड ने सीनियर सेकेंडरी के कला वर्ग का परिणाम जारी कर दिया है,रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जारी किया गया, स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर से इन परिणामों को जान सकते हैं इसके लिए उन्हें राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

इससे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वाणिज्य और विज्ञान वर्ग का रिजल्ट घोषित कर चुका है।स्टूडेंट्स को ऑनलाइन जारी मार्क्स का प्रिंट आउट लेना होगा यही प्रिंटआउट प्रोविजनल मार्कशीट की तरह काम करेगा छात्रों को उनकी ओरिजिनल मार्कशीट उनके स्‍कूलों से बाद में मिलेगी जिसे वो स्कूल खुलने पर ले सकते हैं। फिलहाल स्‍कूल 31 जुलाई तक के लिए बंद हैं।

इस वर्ष कोई मेरिट सूची घोषित नहीं की जाएगी। छात्रों ने इस बार राजस्थानी साहित्य विषय में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है, जहाँ 1553 परीक्षा देने वाले में से 1542 छात्र पास हुए हैं यानि कुल 99.29% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

बताया जाता है कि कि क्लास 12वीं राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए 9 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल होते हैं, भारी तादाद को देखते हुए बोर्ड दो भागों में परिणाम जारी करता है वहीं राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स में करीब 36 हजार स्टूडेंट्स शामिल हुए थे,कोरोना और लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने 19 मार्च को परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं और इसके बाद 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाएं जून महीने में ली गई थीं।

अगली खबर