REET Level 1 Cut off List: राजस्थान रीट लेवल 1 की कटऑफ लिस्ट हुई जारी, यहां जानिए विवरण

REET Exam Cut off List Released: राजस्थान में रीट परीक्षा की पहले लेवल की कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। राजस्थान में रीट की स्तर एक की शॉर्ट लिस्ट जारी कर दी गई है।

REET Level 1 Cutoff List released
REET लेवल 1 की कटऑफ लिस्ट जारी 
मुख्य बातें
  • राजस्थान REET कट-ऑफ अंक की लिस्ट हुई जारी।
  • इस साल की शुरुआत में आयोजित हुई थी रीट की परीक्षा।
  • टेस्ट क्लियर करने के लिए करना होगा न्यूनतम स्कोर।

REET Exam Level 1 Cutoff List: राजस्थान आरईईटी कट-ऑफ मार्क्स 2022 (REET Cut off Marks 2022) अब अनारक्षित पुरुष और महिला, ओबीसी, एमबीसी, एससी, एसटी के लिए स्तर 1 और स्तर 2 के लिए रिलीज कर दिए गए है। REET परीक्षा इस साल की शुरुआत में आयोजित की गई थी और उसी के परिणाम भी प्रकाशित किए गए हैं। रीट कट ऑफ मार्क्स 2022 न्यूनतम अंक हैं जिन्हें आपको टेस्ट क्लियर करने के लिए स्कोर करना होगा।

फिलहाल राजस्थान में रीट की स्तर एक की शॉर्ट लिस्ट जारी कर दी गई है। इस बीच बीकानेर शिक्षा विभाग की ओर से 15,500 पदों के लिए 31,000 की लिस्ट जारी की गई है। रीट के पदों से दो गुना लिस्ट जारी की गई है। राजस्थान के उम्मीदवारों का इसका लंबे समय से इंतजार था।

REET Exam Level 1 Cutoff List

राजस्थान सरकार की ओर से REET की परीक्षा इसी साल करवाई थी। इसके अंदर दो REET Paper 1 और REET Paper 2 कराए गए। REET रिजल्ट जारी कर दिया गया तो हम आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए। उन्हीं छात्रों को सर्टिफिकेट जारी किया जाता है जिनके नंबर REET कटऑफ से ज्यादा होते हैं।

Also Read: JSSC Recruitment 2022: राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली भर्ती, आबकारी कांस्टेबल के पद खाली

REET Cut off list 2022

रीट विशेष शिक्षक, टीएसपी एवं नॉन टीएसपी की कटऑफ:

REET Cut off list 2022 level 1

 हमने सुविधा के लिए ऊपर REET लेवल 1 और 2 की कट ऑफ फोटोज शेयर की हैं जिसमें कटऑफ चेक की जा सकती है। इसी से पता चलेगा कौन से उम्मीदवार REET क्लियर कर चुके है या नहीं। REET कट-ऑफ अंक हर वर्ग और श्रेणी के लिए अलग होते हैं इसलिए अपने केटेगरी अनुसार कटऑफ चेक कर सकते हैं।

अगली खबर