REET Result 2021 Date: जानें कब जारी होगा राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का रिजल्‍ट, सामने आई बड़ी जानकारी

REET Result 2021 Date: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के रिजल्‍ट को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं और कहा जा रहा है कि जल्‍द ही रीट का रिजल्‍ट जारी किया जा सकता है।

Rajasthan REET exam result 2021
Rajasthan REET exam result 2021 
मुख्य बातें
  • राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) का रिजल्‍ट जल्‍द
  • परिणाम अक्टूबर माह के अंत में या नवंबर में जारी होने की संभावना
  • rajeduboard.rajasthan.edu.in पर जारी होगा रीट परीक्षा का परिणाम

REET Result 2021 Date: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के रिजल्‍ट को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं और कहा जा रहा है कि जल्‍द ही रीट का रिजल्‍ट जारी किया जा सकता है। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021)  का आयोजन 26 सितंबर को किया गया था।  परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवारों को अब अपने परिणाम का इंतजार है। 

REET Result 2021 Date: इस समय आ रहे हैं राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

अभी तक बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई डेट घोषित नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीट परीक्षा के परिणाम अक्टूबर माह के अंत में या नवंबर में जारी होने की संभावना है। रीट रिजल्ट 2021 आने से पहले उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन का मौका मिलेगा। अगर उम्मीदवारों को आंसर की में ऑब्जेक्शन करना है इसके लिए उन्हें विकल्प दिया जाएगा।

आपको बता दें कि दो अलग-अलग स्तरों के शिक्षकों की भर्ती के लिए REET Exam का आयोजन किया जाता है। स्तर I प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए होता है जबकि  स्तर II उच्च प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए होता है। इस प्रकार, REET Exam पास करने वाले लोग राजस्थान राज्य के स्कूलों और संस्थानों में कक्षा 1-5 और कक्षा 6-8 में शिक्षकों के पद के लिए पात्र हो जाते हैं।

how to check REET Result, रीट रिजल्ट ऐसे चेक करें

  1. उम्मीदवार reet official website rajeduboard.rajasthan.edu.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर, उम्मीदवारों को आरटीईटी परिणाम लिंक (RTET result links) मिलेगा - 'परिणाम 2021 स्तर 1' या 'परिणाम 2021 स्तर 2' पर क्लिक करें।
  3. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज दिखाई देगा। लॉगिन करने के लिए क्रेडेंशियल दर्ज करें जैसे रोल नंबर और जन्म तिथि। 'सबमिट' पर क्लिक करें।

रीट परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट, reetbser21.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रीट रिजल्‍ट 2021 लिंक पर क्लिक करके अपना लेवल सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद अपना रोल नंबर डालकर उम्मीदवार रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे और डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकेंगे।

अगली खबर