Railway Group D Exam Date 2021: खुशखबरी! इस ​हफ्ते आ सकता है आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का अगला अपडेट

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Dec 02, 2021 | 16:30 IST

RRB Railway Group D Exam Date 2021: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर अंतिम अपडेट एक हफ्ते पहले आया था, अब जल्द ही इस संबंध में मोडिफिकेशन ​लिंक एक्टिवेट किया जाएगा, जिसके बाद परीक्षा तिथि की घोषणा की जा सकती है...

rrc group d exam date 2021, rrc group d exam date news, rrc group d latest news
दिसंबर के दूसरे ​हफ्ते में आ सकता है आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का अगला अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि जल्द आने के संकेत आ गए हैं।
  • इससे पहले कुछ आवेदकों के लिए मोडिफिकेशन लिंक एक्टिवेट किया जाएगा।
  • rrbcdg.gov.in पर अपलोड किए जाएंगे एडमिट कार्ड

RRB Railway Group D Exam Date 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने हाल ही में अधिसूचित किया है कि फोटोग्राफ और/अथवा हस्ताक्षर को नए सिरे से अपलोड करने के लिए वह संशोधन लिंक (modification link) एक्टिवेट करेगा। हालांकि यह लिंक सभी आवेदकों के लिए नहीं होगा। इस लिंक से उन्हें फायदा होगा जिनका आवेदन अमान्य फोटो और/या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे CEN No. RRC-01/2019 में दिए गए निर्देश के अनुसार अपनी स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर तैयार रखें।

2019 में, आरआरसी की ओर से आरआरबी ने कुल 103769 रिक्तियों के लिए भारतीय रेलवे की विभिन्न इकाइयों में 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के ग्रुप डी-लेवल 1 में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। हालांकि आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई थी, लेकिन परीक्षा तिथि या एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई। चूंकि 26 नवंबर, 2021 को आरआरबी की साइट पर अपडेट आ गया है, ऐसे में लाखों उम्मीदवार जल्द से जल्द परीक्षा तिथि चाह रहे हैं।

RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी CBT 1 रिजल्ट जल्द होगा जारी - जानें कहां और कैसे करें चेक

दिसंबर में बढ़ेगी प्रकिया

चूंकि आधिकारिक साइट पर जल्द एक लिंक एक्टिवेट करने की बात कही गई है, ऐसे में यह लिंक दिसंबर में ही एक्टिवेट कर दिया जाएगा, इसके बाद सेलेक्टेड उम्मीदवार आवेदन में सुधार कर सकेंगे। इसके बाद आरआरबी परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा और फिर परीक्षा तिथि से एक हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी कर देगा। यानी साफ है अभी राह लंबी है लेकिन भर्ती आगे बढ़ने के संकेत मिल चुके हैं। उम्मीदवार नए अपडेट के लिए timesnowhindi.com/education पर बने रहें।

  • आरआरबी एनटीपीसी और आरआरसी ग्रुप डी भर्ती की घोषणा फरवरी 2019 में की गई थी।
  • इन परीक्षाओं में कुल मिलाकर 2 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।
  • 26 नवंबर से पहले आरआरबी एनटीपीसी परिणाम पर अंतिम अपडेट 31 अगस्त को घोषित किया गया था, जब रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों से फीस पर वापसी का दावा करने के लिए कहा था। इससे पहले, आरआरबी एनटीपीसी आंसर की जारी की गई थी।

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 LIVE

1 दिसंबर को, कई उम्मीदवारों को ट्विटर पर रेल मंत्रालय और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करके #JusticeForRailwayStudents रेलवे नौकरी चयन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अनुरोध करते देखा गया। चयन प्रक्रिया में कई स्तर शामिल हैं। एनटीपीसी सीबीटी 1 की बात करें, तो अभी तक केवल आरआरबी एनटीपीसी का पहला स्तर समाप्त हुआ है और परिणाम लंबित है, जबकि इसके बाद सीबीटी 2 का आयोजन किया जाना है जबकि ग्रुप डी परीक्षा तिथि की भी घोषणा नहीं हुई है।

अगली खबर