RRB NTPC CBT 2 Exam City, Mock Test: आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी 2 के लिए जारी की एग्‍जाम सिटी डिटेल, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

एजुकेशन
Updated Apr 26, 2022 | 18:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

RRB NTPC CBT 2 Exam City, Exam Date, Mock Test 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी ) के दूसरे चरण यानि सीबीटी 2 परीक्षा के लिए सिटी डिटेल जारी कर दी है। इसके जरिए उम्‍मीदवार परीक्षा केंद्र की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT-2 2022
RRB NTPC CBT-2 2022 
मुख्य बातें
  • नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के लिए आयोजित हो रही परीक्षा
  • सिटी डिटेल स्लिप से उम्‍मीदवारों को मिलेगी परीक्षा केंद्र की जानकारी
  • इस प्रक्रिया के जरिए 35 हजार से ज्‍यादा पदों पर होगी भर्ती

RRB NTPC CBT 2 Exam City, Exam Date, Mock Test 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड RRB ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी ) सीबीटी 2 के लिए एग्जाम सिटी की डिटेल जारी कर दी है। इसके अलावा स्‍कोरकार्ड का लिंक भी शेयर किया गया है। यह जानकारी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर साझा की है। इसके तहत लेवल-4 और लेवल-6 के अभ्यर्थी अपने बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा केंद्र की डिटेल्‍स चेक कर सकते हैं। एनटीपीसी लेवल-4 और लेवल-6 के पदों के सीबीटी-2 परीक्षा 9 मई व 10 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। 

इसके अलावा आरआरबी ने सीबीटी-2 के लिए स्कोर कार्ड लिंक, मॉक टेस्ट लिंक व हेल्पडेस्क लिंक भी जारी कर दिया है। जल्‍द ही बोर्ड सीबीटी-2 के एडमिट कार्ड भी जारी करेगा। उम्‍मीद की जा रही है कि इसे परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले जारी किया जा सकता है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 35,281 पदों पर भर्ती की जाएगी।  

Here is the direct link to check exam slip details

जारी हुआ था सीबीटी 1 का संशोधित परिणाम 
सीबीटी 1 का आयोजन 28 दिसंबर से 31 जुलाई 2021 के बीच आयोजित किया गया था। सीबीटी- 1 परीक्षा के नतीजे 15 जनवरी को घोषित किए गए थे। मगर कई उम्मीदवारों को एक से अधिक पद के लिए सफल घोषित किए जाने को लेकर अभ्‍यर्थियों ने विरोध जताया था। उम्‍मीदवारों के हंगामे को देखते हुए बोर्ड ने दोबारा रिजल्‍ट जारी करने की बात कही थी। आखिरकार 30 मार्च को संशोधित रिजल्ट जारी किया गया। जिसमें वैकेंसी के 20 गुना अभ्यर्थियों को अलग अलग पे-लेवल के हिसाब से सीबीटी-2 के लिए चुना गया। 
 

अगली खबर