RRB NTPC Mock Test 2022: जानें आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के लिए प्रैक्टिस कैसे करें

RRB NTPC Mock Test 2022 in Hindi: आरआरबी की सीबीटी 2 परीक्षा देने से पहले तैयारी को अंतिम रूप देने को लेकर उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक पोर्टल rrbcdg.gov.in पर प्रैक्टिस पेपर लिंक एक्टिव किया गया है।

RRB NTPC Mock Test 2022
RRB NTPC Mock Test 2022 
मुख्य बातें
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड 5 मई 2022 को जारी होने की उम्मीद।
  • आधिकारिक पोर्टल rrbcdg.gov.in पर आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 मॉक टेस्ट देखें उम्मीदवार।
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा 9 और 10 मई 2022 को होगी आयोजित।

RRB NTPC Mock Test 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों को सीबीटी 2 परीक्षा के लिए आरआरबी एनटीपीसी मॉक टेस्ट 2022 की प्रैक्टिस करने की अनुमति दी है। इसके लिए आधिकारिक पोर्टल rrbcdg.gov.in पर आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 मॉक टेस्ट लिंक को एक्टिव कर दिया है। बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी स्कोर कार्ड भी जारी किया है और उम्मीदवारों को परीक्षा शहर की पर्ची देखने का विकल्प दिया है। परीक्षा प्राधिकरण ने विज्ञापन संख्या CEN 01/2019 के अनुसार, गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) पदों के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT-2) के स्तर 4 और 6 के लिए हेल्पडेस्क लिंक भी सक्रिय कर दिया है।

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ मॉक टेस्ट का प्रयास कर सकते हैं। वेतन स्तर 4 और 6 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा 9 और 10 मई, 2022 को आयोजित होगी। अन्य वेतन स्तर की परीक्षाओं की तारीख जल्द ही जारी की जाएंगी। मॉक टेस्ट रिलीज किया गया है ताकि उम्मीदवार सीबीटी 2 परीक्षा के पैटर्न से खुद को परिचित करा सकें और यह जान सकें कि पेपर को कैसे हल किया जाए।

MPSC Bharti 2022: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग का नया नोटिफिकेशन जारी, जानिए पद योग्यता और आवेदन विवरण

आरआरबी एनटीपीसी मॉक टेस्ट 2022: सीबीटी 2 प्रैक्टिस कैसे करें?
आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
लिंक पर क्लिक करें, 'दूसरे स्टेज के सीबीटी के लिए मॉक टेस्ट लिंक' को क्लिक करें।
लॉग इन पेज में, जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करें मॉक टेस्ट पैनल स्क्रीन पर दिखाई देगा।
निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और मॉक टेस्ट को हल करना शुरू करें।

MP Police PPT Constable Admit Card: यहां से डाउनलोड करें एमपी पुलिस कांस्टेबल पीपीटी के एडमिट कार्ड

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा पैटर्न:

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा को तीन सेक्शन में बांटा गया है। सामान्य प्रश्न जागरूकता, गणित और सामान्य बुद्धि और तर्क।

परीक्षा में कुल 120 प्रश्न हैं। परीक्षा कुल 90 मिनट की होती है, वहीं पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जाता है। उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है।

अगली खबर