Railway Group D Exam Date 2022: जानें कब से शुरू हो सकती है RRB ग्रुप-डी परीक्षा, देखें संभावित तिथि

RRB Railway Group D Exam Date 2022: रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा स्‍थगित किए जाने के बाद अब छात्रों को नई तारीख का इंतजार है। इस संबंध में घोषणा जल्‍द ही रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराई जाएगी। यह परीक्षा 23 फरवरी को होने वाली थी, जिसे 26 जनवरी को जारी एक अधिसूचना में रद्द करने की जानकारी दी गई थी।

RRB Group D Exam Date 2022
RRB Group D Exam Date 2022 (iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 23 फरवरी को होने वाली थी
  • अभ्‍यर्थियों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद इसे स्‍थगित किया गया है
  • छात्रों में RRB NTPC CBT-1 के रिजल्‍ट को लेकर गुस्‍सा था

RRB Railway Group D Exam Date 2022: रेलवे ने छात्रों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा स्‍थगित कर दी थी, जिसके बाद से अब छात्रों को परीक्षा की नई तारीख का इंतजार है। यह परीक्षा 23 फरवरी, 2022 से शुरू होने वाली थी, जिसके लिए बोर्ड ने एक अधिसूचना भी जारी की थी। लेकिन फिर 26 जनवरी को जारी एक अधिसूचना में सरकार ने इस परीक्षा को स्‍थगित करने की जानकारी दी थी। अब परीक्षा की नई तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, जिसका ऐलान जल्‍द ही किया जा सकता है।

23 फरवरी को होने वाली थी परीक्षा

रेलवे ग्रुप D की जो परीक्षा 23 फरवरी को होने वाली थी, वह CEN 01/2019 के नोटिफिकेशन से संबंधित थी। यह परीक्षा अब देर से आयोजित किए जाने की संभावना है, क्‍योंकि रेलवे की परीक्षा में धांधली की शिकायत को लेकर अभ्‍यर्थियों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने एक उच्‍चस्‍तरीय कमेटी बनाई है, जो छात्रों की आपत्तियों को सुनेगी। अभ्‍यर्थियों को RRB NTPC रिजल्ट और ग्रुप D (लेवल-1) भर्ती प्रक्रिया को लेकर 16 फरवरी, 2022 तक ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने का मौका भी दिया गया है। छात्र rrbcommittee@railnet.gov.in पर ईमेल करके अपनी शिकायत और सुझाव बता सकते हैं।

SSC GD Constable, SSC MTS Result 2021 LIVE Updates: जीडी कांस्‍टेबल और एमटीएस परीक्षा रिजल्‍ट जल्‍द, जानें किन आधार पर होगा उम्‍मीदवारों का चयन

समिति 4 मार्च को देगी रिपोर्ट

छात्रों की शिकायतों और उनके सुझावों पर गौर करने के बाद समिति 4 मार्च, 2022 तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके बाद ही परीक्षा की नई तारीखों के ऐलान की संभावना जताई जा रही है। परीक्षा कब होगी, इस बारे में अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा की नई घोषित किए जाने के बाद इसे लेकर एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले तक जारी किया जा सकता है। इस संबंध में औपचारिक घोषणा आने वाले समय में रेलवे की वेबसाइट पर की जाएगी। ऐसे में छात्रों को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

अगली खबर