RSMSSB Answer key 2021: असिस्‍टेंट फायर ऑफिसर और फायरमैन भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, इस तारीख तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

RSMSSB Answer key 2021: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने असिस्‍टेंट फायर ऑफिसर और फायरमैन भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी की है। इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

RSMSSB Answer key 2021
RSMSSB Answer key 2021 
मुख्य बातें
  • 9 मार्च से 11 मार्च तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
  • 107 और 108 परीक्षा कोड के जारी किए गए आंसर की
  • आपत्ति दर्ज कराने के लिए चुकाना होगा निर्धारित शुल्‍क

RSMSSB Answer key 2021: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने सोमवार यानि 7 मार्च को असिस्‍टेंट फायर ऑफिसर और फायरमैन भर्ती परीक्षा 2021 (परीक्षा कोड 107 और 108) के लिए प्राथमिक आंसर की जारी कर दी हे। इसके अलावा मास्टर क्‍वेश्‍चन पेपर भी जारी किया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर आंसर की जांच कर सकते हैं।

RSMSSB असिस्टेंट फायर ऑफिसर और फायरमैन भर्ती परीक्षा 29 जनवरी, 2021 को आयोजित की गई थी। बोर्ड की ओर से जारी आंसर की पर आपत्ति उठाने का भी मौका दिया गया है। अगर उम्‍मीदवार इसमें किसी भी तरह की गलती पाते हैं तो वे ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। ऑब्‍जेक्‍शन विंडो 9 मार्च से 11 मार्च तक खुली रहेगी। 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की 

  • सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन भर्ती परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करने के लिए rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाएं। 
  • इसके बाद कैंडिडेट कॉर्नर पर जाएं और आंसर की पर क्लिक करें। 
  • प्रारंभिक आंसर की लिंक पर क्लिक करें। 
  • आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगी, इसे डाउनलोड करें। 

आपत्ति दर्ज कराने के लिए शुल्‍क 
यदि कोई उम्मीदवार आंसर की के संबंध में आपत्तियां उठाना चाहता है, तो उसे 9 मार्च से 11 मार्च (रात 11.59 बजे तक) आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी आपत्ति दर्ज करनी होगी। आयोग ने आपत्ति शुल्क के रूप में एक तय रकम निर्धारित की है। प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपए का शुल्‍क देना होगा। भुगतान ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती 
इस भर्ती अभियान के तहत 629 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। 600 रिक्तियां सहायक अग्निशमन अधिकारी के पदों के लिए और 29 रिक्तियां फायरमैन के पदों के लिए हैं। फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी (एएफओ) पदों के लिए 07 अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

अगली खबर