Schools Reopening: 3 जनवरी से नहीं खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्‍कूल, ओमिक्रॉन के कहर को देख ओडिशा सरकार ने लिया फैसला

Odisha Schools Reopening: ओडिशा में सोमवार से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्‍कूल खोले जाने थे। हालांकि राज्‍य में कोरोना मामलों की तेजी देख राज्‍य सरकार ने स्‍कूलों को दोबारा खोले जानें के निर्णय को टाल दिया है।

Odisha Schools Reopening
Odisha Schools Reopening (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • कोरोना मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि
  • 3 जनवरी को खुलने वाले थे स्‍कूल
  • कक्षा 6 से 10 के छात्रों के लिए कक्षाएं रहेंगी जारी

Odisha Schools Reopening: कोरोना के मामले दोबारा देशभर में पैर पसार रहे हैं। ऐसे में विभिन्‍न राज्‍यों में स्‍कूलों को दोबारा बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि इस बीच ओडिशा में 3 जनवरी यानि सोमवार से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्‍कूल फिर से खोले जाने वाले थे। हालांकि राज्‍य में ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर को देख ओडिशा सरकार ने स्‍कूलों को दोबारा खोले जाने के फैसले का टाल दिया है। 

ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि वह सोमवार से कक्षा 1 से 5 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के अपने फैसले को रोक रही है। ऐसा COVID-19 मामलों में तेज वृद्धि के चलते किया गया है। स्कूल और जन शिक्षा मंत्री एसआर दास ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने राज्य भर के विभिन्न प्राथमिक स्कूलों का दौरा किया और हितधारकों के साथ चर्चा की। इसके बाद यह निर्णय लिया गया।

उन्‍होंने यह भी कहा, “कोरोना के मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए और राज्य भर में माता-पिता द्वारा दी की गई प्रतिक्रिया के आधार पर, हमने 3 जनवरी से कक्षा 1 से 5 के छात्रों के लिए स्कूलों को दोबारा न खोले जाने का निर्णय लिया है।” 

Read Also: XAT 2022 Analysis and Cut Off

हालांकि उन्‍होंने साफ किया कि कक्षा 6 से 10 के छात्रों के लिए कक्षाएं अभी भी जारी रहेंगी। इसके अलावा ऑफलाइन परीक्षा, जैसा कि पहले निर्धारित थी उसे COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित कराया जाएगा। 

बता दें ओडिशा में रविवार को 424 और कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए। नए रोगियों में से 67 मरीजों की आयु 18 वर्ष से कम है। ऐसे में राज्‍य सरकार किसी भी तरह का रिस्‍क नहीं लेना चाहती है। बच्‍चों की सुरक्षा के लिहाज से ये कदम उठाया गया है। 

अगली खबर