Semester exams in University of Punjab: अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 15 जुलाई तक स्थगित

एजुकेशन
भाषा
Updated Jun 28, 2020 | 22:31 IST

University exams in Punjab: कोविड 19 को देखते हुए सीएम अमरिंदर सिंह का कहना है कि राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 15 जुलाई तक स्थगित कर दी गई है।

Semester exams in University of Punjab: अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 15 जुलाई तक स्थगित
पंजाब में विश्वविद्यालयों की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित( प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 15 जुलाई तक स्थगित
  • सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ऐलान, कोविड 19 के चलते फैसला
  • अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा के बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित किए जाने की घोषणा की।कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित किए जाने को लेकर छात्रों और अभिभावकों ने चिंता जाहिर की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा 15 जुलाई तक स्थगित
राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस मामले पर अंतिम फैसला विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से जारी होने वाले नए दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा। ये निर्देश किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है।मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित रहने से सभी पक्षकारों, खासकर विश्वविद्यालयों को यूजीसी की ओर से आने वाले नए दिशा-निर्देशों को अपनाने और उसके अनुकूल कार्य करने का समय मिल जाएगा।


कोविड 19 की वजह से फैसला
बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह महसूस किया कि सुरक्षित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के मन में जो संशय है, उसे दूर किए जाने की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल सबके सामने कोविड 19 से निपटने की चुनौती है। राज्य सरकार का मानना है कि किसी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है। 

अगली खबर