SSC CGL Exam 2022 :10 सितंबर को जारी होगा एसएससी सीजीएल नोटिफिकेशन, यहां देखें कौन कर सकता है अप्लाई

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Sep 09, 2022 | 16:09 IST

Ssc cgl 2022 notification exam date: कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल नोटिफिकेशन कल यानी 10 सितंबर, 2022 को जारी किया जाएगा, सीजीएल फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार यहां से देख सकते हैं कि योग्यता क्या होनी चाहिए व आवेदन की अंतिम तिथि के साथ परीक्षा की संभावित तिथि क्या है।

ssc cgl 2022 notification pdf download
सएससी सीजीएल 2022 नोटिफिकेशन 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल नोटिफिकेशन 2022 कल यानी10 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा।
  • यह टियर 1 परीक्षा के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी
  • दिसंबर में आयोजित की जाएगी एसएससी सीजीएल परीक्षा

Ssc cgl 2022 notification tier 1: Staff Selection Commission - Combined Graduate Level Examination tier 1 Notification कल यानी 10 सितंबर, 2022 को जारी किया जाएगा। सीजीएल फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार यहां से देख सकते हैं कि योग्यता क्या होनी चाहिए व आवेदन की अंतिम तिथि के साथ परीक्षा की संभावित तिथि क्या है।

गौरतलब है कि एसएससी हर साल सीजीएल परीक्षा का आयोजन करता है, इस साल 10 सितंबर को सीजीएल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। विज्ञप्ति जारी होने के बाद ही पूरी जानकारी सामने आएगी, लेकिन यह साफ है कि आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर रखी गई है, यानी करीब 20 दिन का समय मिलेगा आवेदन करने के लिए।

बता दें, एसएससी अक्सर इस बात पर जोर देता है उम्मीदवारों को अंतिम तिथि का इतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि जल्दी से जल्दी आवेदन कर लेना चाहिए, ताकि उन्हें किसी टेक्निकल या अन्य समस्या का सामना न करना पड़े।

Read More - घोषित हुए एसएससी सिलेक्शन पोस्ट फेज 7 रिजल्ट

जानें उम्र व योग्यता के बारे में

आयोग सीजीएल भर्ती 2021 के लिए भी इस वक्त चयन प्रक्रिया आयोजित कर रही है, ऐसे में भ्रमित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कल 10 सितंबर को जो नोटिफिकेशन जारी करेगा वह 2022 के लिए होगा। बता दें, सीजीएल के जरिये अनेकों पदों पर अप्लाई करने का मौका मिलता है। यदि आयु सीमा की बात करे, तों 18 से 27, 20 से 30, 18 से 30, 18 से 32 वर्ष के लोग इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अब यदि योग्यता की बात करें, तो विभिन्न पद होने की वजह से योग्यता भी विभिन्न मांगी जाती है, लेकिन कम से कम स्नातक होना जरूरी है।

सैलरी के अलावा अन्य फायदे

सैलरी की बात करें, तो लेवल 4 से लेकर लेवल 8 तक की सैलरी निर्धारित की जाती है, यह पद के अनुसार अलग अलग होती है। खास बात यह है कि सीजीएल भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को महंगाई भत्ता, हाउस रेंट अलाउंस के साथ साथ अन्य कई तरह के भत्ते भी दिए जाते हैं।

Read More - जारी हो गई सीयूईटी 2022 परीक्षा की आंसर की

क्या होगी फीस

फीस या शुल्क की बात करें, तो एसएससी कभी भी बहुत ज्यादा फीस नहीं वसूलता है, सामान्य वर्ग कि लिए 100 रुपये व महिला वर्ग समेत अन्य के लिए फीस माफ होती है, लेकिन पुख्ता जानकारी या ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए उम्मीदवार टाइम्स नाए नवभारत डिजिटल पोर्टल पर बनें रहें।

अगली खबर