SSC CGL Admit Card 2022: एसएससी सीजीएल टियर 1 एग्जाम का एडमिट कार्ड, ssc.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

SSC CGL Tier 1 Exam 2022 Admit Card, SSC CGL Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा के लिए एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है। अब आयोग जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको यहां दी जाएगी। परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया जाना है।

ssc, ssc cgl, ssc cgl admit card, ssc cgl admit card 2022, ssc admit card
SSC CGL Tier 1 Admit Card 2022  
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल एप्लीकेशन स्टेटस का लिंक ऐक्टिव
  • ssc.nic.in से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • दिसंबर में होगी टियर 1 परीक्षा

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2022 Date, SSC CGL Admit Card 2022: एसएससी सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल (Combined Graduate Level) 10+2 टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। फिलहाल आयोग ने एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है।

SSC CGL Tier 1 Exam 2022: कब होगी परीक्षा?
एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 1 दिसंबर से 13 दिसंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी। आमतौर पर परीक्षा के 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। ऐसे में नवंबर के अंत तक एडमिट कार्ड जारी होने की पूरी संभावना है। अपडेट आते ही अभ्यर्थियों को सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। साथ ही एडमिट कार्ड की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

SSC CGL Exam Pattern: ऐसे होगी परीक्षा
सीजीएल टियर-1 परीक्षा में 100 सवाल पूछे जाएंगे और प्रत्येक सवाल 2 अंकों का होगा। इन सवालों को हल करने के लिए एक घंटे का समय मिलेगा और गलत जवाब पर 0.50 अंको की नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है। अभ्यर्थी टियर 1 परीक्षा के लिए इन स्टेप्स में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2022: मध्य प्रदेश में 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका, एक्साइज कांस्टेबल के कई पद खाली​

How to download SSC CGL Tier 1 Exam Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें एसएससी सीजीएल टियर 1 एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की रीजनल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर देख रहे 'Status and E-Admit Card for Combined Graduate Level Examination 2022 (Tier 1)' के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर और जन्म तिथि सहित अन्य आवश्यक जानकारी भरें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Ayush Counselling 2022: घोषित हुए आयुष नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 का फाइनल रिजल्ट, aaccc.gov.in से करें चेक

SSC CGL Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती
एसएससी सीजीएल परीक्षा के माध्यम से विभिन्न सरकारी विभागों में 20,000 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए 17 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए थे। टीयर 1 परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही टियर 2 परीक्षा में बैठने के योग होंगे। एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 के लेटेस्ट अपडेट्स के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। 
 

अगली खबर