SSC CGL Exam 2022: एसएससी सीजीएल परीक्षा से जुड़ा नया नोटिफिकेशन जारी, इन उम्मीदवारों को होगा फायदा

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jan 26, 2022 | 08:24 IST

SSC CGL Exam 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 25 जनवरी को संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक ऑनलाइन अधिसूचना जारी की है...

Combined Graduate Level (CGL) Exam 2022
एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 से जुड़ा नया नोटिफिकेशन जारी 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर बड़ा व आधिकारिक अपडेट जारी
  • एसएससी ने दिया आवेदन में सुधार का मौका, पड़ेगी फीस
  • अधिक जानकारी व आवेदन में सुधार के लिए ssc.nic.in पर जा सकते हैं।

SSC CGL Exam 2022 Notification: Staff Selection Commission (SSC) Combined Graduate Level (CGL) Exam 2021 notification ssc.nic.in पर जारी कर दिया गया है। यदि आप भी एसएससी सीजीएल परीक्षा में भाग लेने वाले हैं तो यहां ध्यान दें, SSC ने मंगलवार को CGL परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक ऑनलाइन अधिसूचना जारी की है।

योग्य उम्मीदवार 28 जनवरी से 01 फरवरी, 2022 के बीच विंडो का इस्तेमाल कर सकते हैं और आवश्यक सुधार कर सकते हैं। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने पूरी तरह से शुल्क का भुगतान किया था और कर्मचारी चयन आयोग को अपना आवेदन जमा किया था।

नोटिस के अनुसार, विंडो ओपन रहने के दौरान, उम्मीदवार जो अपने आवेदन पत्र में कोई बदलाव चाहता है, वह ऑनलाइन करेक्शन के साथ साथ वन टाइम रजिस्ट्रेशन डेटा में भी बदलाव कर सकता है।

यदि कोई उम्मीदवार अपने अपडेट किए आवेदन में भी गलती करता है, तो उसे आवश्यक सुधार / संशोधन करने के बाद एक और बार आवेदन जमा करने की अनुमति दी जाएगी।

सुधार करने की अंतिम तिथि 01 फरवरी, 2022 है। एसएससी अंतिम तिथि के बाद किसी भी सुधार की अनुमति नहीं देगा।

जो भी आप बदलाव करने के बाद फॉर्म जमा करेंगे, एसएससी उसे फाइनल व वैध मानेगा। ऐसे उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गए पिछले आवेदनों को कैंसिल कर दिया जाएगा।

इतना होगा सुधार शुल्क
उम्मीदवारों को संशोधित आवेदन जमा करने के लिए पहली बार में 200 रुपये का सुधार शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि दूसरी बार संशोधित आवेदन जमा करने के दौरान 500 रुपये का सुधार शुल्क देना होगा।

सुधार राशि सभी अभ्यर्थियों पर लागू होगी, चाहे उनका लिंग या श्रेणी कुछ भी हो।

आयोग उम्मीदवारों से अनुरोध करता है कि जमा करने से पहले सही किए गए आवेदन पत्र को ध्यान से देखें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in चेक करते रहें।

अगली खबर