SSC CHSL Answer Key, Result 2022: इस दिन जारी हो सकती है एसएससी सीएचएसएल टियर-1 परीक्षा आंसर-की, ये है लेटेस्ट अपडेट

SSC CHSL Answer Key 2022 Date Sarkari Result: एसएससी सीएचएसएल 2022 परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्र अब इस परीक्षा की आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एसएससी सीएचएसएल टियर -1 2022 परीक्षा के लिए आंसर की से अभ्यर्थी अपने रिजल्ट का अनुमान लगा लेंगे। जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत तक आंसर की जारी की जा सकती है।

SSC CHSL Answer Key 2022
SSC CHSL Answer Key 2022 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीएचएसएल टियर -1 2022 परीक्षा की आंसर की जल्द
  • आंसर की से अभ्यर्थी अपने रिजल्ट का अनुमान लगा लेंगे
  • आंसर की के लिए सबसे पहले एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा

SSC CHSL Answer Key 2022: एसएससी सीएचएसएल 2022 परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी छात्र अब इस परीक्षा की आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एसएससी सीएचएसएल टियर -1 2022 परीक्षा के लिए आंसर की से अभ्यर्थी अपने रिजल्ट का अनुमान लगा लेंगे। जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत तक आंसर की जारी की जा सकती है। बता दें कि इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में ग्रुप बी औक ग्रुप सी के पद इंस्पेक्टर/सब इंस्पेक्टर, ऑडिटर, अकाउंटेंट/ जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर सेक्रेटेरिएट, डिवीजन क्लकर के पदों पर चयनित किया जाएगा। 

एसएससी सीएचएसएल टियर-1 की परीक्षा 24 मई से दस जून तक देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। सबसे पहले प्रोविजनल आंसर की जारी की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों से आपत्तियां मांगी जाएंगी। आपत्तियों को रिव्यू करने के बाद फाइनल आंसर की रिलीज की जाएगी।

SSC CGL Tier 1 Result 2022 Date: Check Category Wise Cut-Off, result link

ऐसे देखें आंसर की 

  • सबसे पहले एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। 
  • इसके बाद SSC CHSL Answer Key PDF पर क्लिक करना होगा। 
  • इसके बाद क्लिक करने पर एक लॉगिन पेज दिखेगा, जिसमें आपको लॉगिन करना होगा। 
  • लॉगिन करने के बाद आपको डाउनलोड आंसर की का ऑप्शन नजर आएगा। 
  • अब इस ऑप्शन पर क्लिक कर आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और अपने उत्तर मिलान कर सकते हैं। 

अपेक्षित कट-ऑफ इस प्रकार हो सकती है

अपेक्षित कट-ऑफ (200 अंकों में से)- सामान्य-145 से 150 अंक, अन्य पिछड़ा वर्ग- 140 से 145 अंक- ईडब्ल्यूएस- 135 से 140 अंक, अनुसूचित जाति- 130 से 135 अंक, अनुसूचित जनजाति-125 से 130 अंक। एसएससी सीएचएसएल टियर -1 2022 परीक्षा के लिए अपेक्षित कट-ऑफ का सटीक तरह से आकलन करने के लिए हमें पिछले कट-ऑफ लिस्ट की ओर भी नजर डालनी चाहिए। 

अगली खबर