SSC Notice 2022: उम्मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग की जरूरी सलाह, ssc.nic.in पर नोटिस जारी

SSC CHSL 2021 रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। कर्मचारी चयन आयोग ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है जिसमें सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर समय से पहले और समय पर आवेदन करने के लिए कहा गया है।

SSC CHSL sarkari naukri notice for candidates
एसएससी सीएचएसएल नोटिस जारी 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीएचएसएल को लेकर उम्मीदवारों को जरूरी सलाह
  • कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किए 2 जरूरी नोटिस
  • आवेदन को लेकर उम्मीदवार छात्रों से साझा किया लेटेस्ट अपडेट

SSC CHSL 2021-2022 Latest Registration Notice: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी सीएचएसएल 2021 आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में आयोग ने दो महत्वपूर्ण नोटिस जारी किए हैं, जिसमें उम्मीदवारों को समय पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा गया है। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर भी उपलब्ध है।

SSC CHSL 2021 आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च, 2022 को समाप्त होगी। आधिकारिक नोटिस में से एक में उल्लेख किया गया है कि पंजीकरण ऑनलाइन और समय सीमा से पहले किया जाना चाहिए। इससे उम्मीदवारों को अंतिम समय की परेशानियों से बचने में मदद मिलेगी।

इस नोटिस में लिखा है, 'उम्मीदवारों के हित में यह दोहराया जाता है कि संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा-2021 के इच्छुक उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि यानी 07.03.2022 से बहुत पहले जमा कर देना चाहिए और इंतजार नहीं करना चाहिए। आखिरी दिनों में सर्वर पर भारी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट पर लॉग इन करने में अक्षमता/असमर्थता या विफलता की संभावना से बचने के लिए समय रहते आवेदन करें।'

Also Read: RBI Admit Card: कई पदों पर भर्ती के लिए आरबीआई ने जारी किए एडमिट कार्ड, देखें डाउनलोड डायरेक्ट लिंक

इस नोटिस के अलावा, एसएससी सीएचएसएल 2021 पर एक और नोटिस है। इसमें उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने के अलावा, उम्मीदवार उमंग ऐप पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं।

Also Read: JEE Main 2022 Tips: परीक्षा से पहले जेईई मेन के लिए जरूरी टिप्स, ऐसे करें एग्जाम की तैयारी

इस नोटिस में लिखा है, 'संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा-2021 के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि वे उमंग मोबाइल ऐप के माध्यम से भी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) भारत सरकार की एक डिजिटल इंडिया पहल है।'

SSC CHSL 2021 उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इन नोटिसों को देखें और समय पर आवेदन करें। इसके अलावा, चूंकि परीक्षा पूरे देश में आयोजित की जाएगी, इसलिए उन्हें ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी।

अगली खबर