SSC GD Constable Physical Test 2022: जीडी कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट जल्द, देखें एडमिट कार्ड तिथि, लंबाई, चौड़ाई व दौड़ के बारे में

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Apr 18, 2022 | 14:46 IST

SSC GD Constable Physical Test 2022 Exam Date, Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। यह प्रवेश पत्र ssc official website ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे। यहां देखें क्या मांगी है योग्यता...

ssc gd constable physical test date
एसएससी जीडी कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जल्द (i-stock) 
मुख्य बातें
  • जीडी कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी
  • उम्मीदवार यहां पीईटी के लिए योग्यता चेक कर सकते हैं।
  • फाइनल आंसर की हो चुकी है जारी, 26 अप्रेल तक एक्टिव रहेगा लिंक

SSC GD Constable Physical Test 2022 Exam Date, Admit Card: Staff Selection Commission GD Constable Recruitment Physical Test Admit Card जल्द ही जारी कर सकता है। यह प्रवेश पत्र ssc official website ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे। इससे पहले एसएससी जीडी परीक्षा 2021 की फाइनल आंसर की 28 मार्च, 2022 को ऑनलाइन जारी की गई थी। इस फाइनल आंसर की के आधार पर ही 25 मार्च, 2022 को परिणाम जारी किया गया था। यह आंसर की अभी भी देखी जा सकती है, अंतिम तिथि 26 अप्रेल है। इसे देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा।

SSC ने प्रत्येक श्रेणी में उपलब्ध उम्मीदवारों की संख्या भी जारी की थी, जिसके अनुसार 2,50,274 उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)/शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के लिए योग्य घोषित किया गया है। आयोग ने सभी श्रेणियों के योग्यता अंकों को संशोधित किया और इन नए मानदंडों के आधार पर SSC GD परिणाम 2022 जारी किया गया था। खैर अब बारी पीईटी/पीएसटी के लिए है।

SSC GD Constable PET Exam - शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी): उम्मीदवारों को निम्नलिखित समय सीमा के भीतर दौड़ को पूरा करना होगा:

पुरुष महिला रिमार्क
24 मिनट में 5 किमी साढ़े 8 मिनट में 1.6 किमी लद्दाख क्षेत्र से संबंधित उम्मीदवारों के अलावा अन्य उम्मीदवारों के लिए।
साढ़े 6 मिनट में 1.6 किमी 4 मिनट में 800 मीटर लद्दाख क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए

CG Vyapam Patwari Admit Card 2022 Download Here

SSC GD Constable PST - शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी): पदों के लिए शारीरिक मानक इस प्रकार हैं:
ऊंचाई इस प्रकार है:

  • पुरुष: 170 सेमी
  • महिला: 157 सेमी

छाती: पुरुष उम्मीदवारों के पास छाती के निम्नलिखित मानक होने चाहिए
माप इस प्रकार है:

  • बिना फुलाए: 80 सेमी
  • फुलाने के बाद इतना अंतर होना चाहिए: 5 सेमी

एसएससी जल्द ही पीईटी/पीएसटी के लिए तिथियां और प्रवेश पत्र जारी करेगा।  शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) का संचालन गृह मंत्रालय द्वारा नामित प्राधिकारी द्वारा किया जाएगा। SSC GD परीक्षा में रिक्तियों की कुल संख्या पुरुष के लिए 22,424 और महिला वर्ग के लिए 2,847 है, कुल 25000 से ज्यादा पद भरे जाने हैं।

अगली खबर