SSC GD Constable Answer Key 2021: इस दिन आ सकती है जीडी कांस्टेबल परीक्षा आंसर-की

SSC GD Constable Answer Key 2021: एसएससी जीडी एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों के लिए है यह खबर, यहां पिछले रुझानों के विश्लेषण के बाद बताया जा रहा है कि किस दिन आंसर की आने की संभावना है। सबसे पहले आएगी प्रोविजनल आंसर की, फाइनल आंसर की फिर आएगा रिजल्ट...

ssc gd constable 2021, ssc gd constable answer key 2021
SSC GD: इस दिन आ सकती है जीडी कांस्टेबल परीक्षा आंसर-की (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेगा जीडी कांस्टेबल आंसर की
  • एसएससी जीडी 2021 परीक्षा आंसर की आ सकती है इस दिन
  • उम्मीदवार ssc.nic.in से चेक कर सकेंगे आंसर की

SSC GD Constable Answer Key 2021:  Staff Selection Commission, SSC GD 2021 exam खत्म हो चुके हैं। यह परीक्षा लगभग एक माह तक चली है, इनकी शुरुआत 16 नवंबर से हुई थी और अभी हाल ही में यानी 15 दिसंबर, 2021 को परीक्षा का समापन हो गया। SSC GD 2021 exam ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। जब से परीक्षा समाप्त हुई है, उम्मीदवार जल्द से जल्द GD Constable answer key के लिए इंटरनेट पर सर्च कर रहे होंगे। बता दें, जैसा कि बाकी एग्जाम प्रोसेस में तेजी दिख रही है, इस ​हिसाब से संभावना है कि GD Constable answer key 30 दिसंबर, 2021 तक ssc official website ssc.nic.in पर जारी कर दी जाए।

पिछले रुझानों का विश्लेषण

SSC GD 2021 आंसर की के बारे में यहां पिछले रुझानों के विश्लेषण के बाद बात की जा रही है। उसके अनुसार, एसएससी आमतौर पर परीक्षा समाप्त होने के 10-15 दिनों के बाद अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर देता है। इसलिए, संभावना है कि GD Constable provisional answer key इसी साल जारी की जा सकती है।

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह आंसर की केवल प्रोविजनल आंसर की होगी, इसके बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी और फिर रिजल्ट आएगा। प्रोविजनल आंसर की से मतलब होता है कि यदि आंसर की में किसी सवाल जवाब में कोई गलती रह गई है, तो उम्मीदवार उस निर्धारित सवाल जवाब के लिए ऑब्जेक्शन कर सकता है। हालांकि ऑब्जेक्शन करने पर शुल्क भी अदा करना होता है, लेकिन अगर ऑब्जेक्शन सही हो, उसकी फीस लौटा दी जाती है।

फिलहाल, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि एसएससी ने तिथि को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, एसएससी की आधिकारिक पेज पर संबंधित अपडेट के बाद, जानकारी यहां साझा की जाएगी।

25000 पदों पर होगी भर्ती

बता दें कर्मचारी चयन आयोग के जरिये इस अभियान के तहत करीबन 25000 सीटों को भरा जाना है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, SSC GD 2021 exam Tier 1 CBT के लिए लगभग 30 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

SSC GD Constable 2021 Computer Based Exam (CBE) में 100 अंकों के लिए 100 प्रश्न शामिल थे। परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों में चार वर्गों के तहत आसान से मध्यम स्तर के प्रश्न शामिल थे। इन चार वर्गों में सामान्य बुद्धि और तर्क, सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता, गणित, और अंग्रेजी या हिंदी शामिल था। साथ ही, गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंक की निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान था।

अगली खबर