SSC GD Constable Mock Test 2021: जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट लिंक जारी, जानें निगेटिव मार्किंग के बारे में

SSC GD Constable Mock Test Online in Hindi 2021: SSC GD Constable Exam 2021 Mock Test Link आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार ssc.nic.in पर विवरण की जांच कर सकेंगे। मॉक टेस्ट के लिए महत्वपूर्ण तिथियां, चरण यहां देखे जा सकते हैं...

ssc gd constable exam mock test in hindi
SSC GD Constable Mock Test 2021: जीडी मॉक टेस्ट लिंक 
मुख्य बातें
  • एसएससी जीडी कांस्टेबल और अन्य परीक्षाओं के लिए मॉक टेस्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी
  • मॉक टेस्ट लिंक सीबीटी परीक्षा के लिए जारी किया गया है।
  • उम्मीदवार अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in से प्राप्त कर सकेंगे।

Staff Selection Commission General Duty or SSC GD Constable Exam 2021 आयोग द्वारा 16 नवंबर, 2021 से आयोजित की जाएगी। इस संबंध में हाल ही में, एसएससी ने कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट लिंक जारी किया है। उम्मीदवार अधिक जानकारी ssc.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एनआईए, एसएसएफ में जीडी कांस्टेबल के पदों के लिए मॉक टेस्ट लिंक जारी किया है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। उम्मीदवारों ने एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर एडमिट कार्ड जारी किया था। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021 तिथि

इवेंट तिथि
एसएससी जीडी कांस्टेबल मॉक टेस्ट लिंक उपलब्ध 9 नवंबर, 2021
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021

SSC GD कांस्टेबल परीक्षा 2021: मॉक टेस्ट अटेम्ट करने के लिए स्टेप

  1. उम्मीदवार ssc official website ssc.nic.in पर जाएं।
  2. Latest News नाम के सेक्शन में देखें, यहां मॉक टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन दिखाई देगा जिस पर लिखा होगा Mock Test link in respect of Constable (GD) in Central Armed Police Forces (CAPFs), NIA, SSF and Rifleman (GD) in Assam Rifles Examination, 2021
  3. इस पर क्लिक करें अब नया पेज खुलेगा, जो ​कि पीडीएफ फॉर्मेट में होगा, यहां मॉक टेस्ट के लिए लिंक भी दिया गया है।
  4. मॉक टेस्ट के लिए उम्मीदवार को लॉगइन करना होगा, जिसके लिए क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी और पासवर्ड डालना होगा।
  5. अब SSC GD Constable Exam 2021 Mock Test दे सकते हैं।

सीबीटी परीक्षा 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी।

उम्मीदवारों से अंग्रेजी / हिंदी, प्रारंभिक गणित, सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता, और सामान्य बुद्धि और तर्क से प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी सीबीटी में मैट्रिक स्तर के प्रश्न शामिल होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में बैठने से पहले विस्तृत पाठ्यक्रम को पढ़ लें।

अगली खबर