SSC JHT Exam 2022: जल्द जारी होगा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम का एडमिट कार्ड, जानें परीक्षा पैटर्न

SSC Junior Hindi Translator Exam 2022, SSC JHT Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा।

 ssc.nic.in, ssc jht exam 2022, ssc jht exam 2022 date, ssc jht exam pattern 2022,
जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर का पहला पेपर 1 अक्टूबर 2022 को होगा। 
मुख्य बातें
  • एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्द
  • 1 अक्टूबर को होगा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर का एग्जाम
  • यहां जानें पहले पेपर का पैटर्न

SSC JHT Exam 2022Admit Card, SSC Junior Hindi Translator Exam Pattern: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर (Junior Hindi Translator) पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा 1 अक्टूबर 2022 को आयोजित की जानी है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर तय समय के अंदर अपलोड कर दिया जाएगा। जिसे अभ्यर्थी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। 

SSC JHT Exam 2022: दो चरणों में होगी परीक्षा

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए 20 जुलाई से 4 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए चयन दो चरणों की परीक्षा में किया जाएगा। पहले पेपर में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को फिर दूसरे पेपर के लिए उपस्थित होना होगा। ‌

SSC Junior Hindi Translator Exam Pattern: ऑनलाइन मोड में होगी परीक्षा

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पहले पेपर में सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी से कुल 200 अंकों के 200 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंको की निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

SSC MTS Result 2022: जारी होने वाले हैं SSC MTS के परिणाम , ssc.nic.in पर जल्द होगी आधिकारिक घोषणा

SSC JHT Exam Date 2022: इतने अंक प्राप्त करना जरूरी

एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 30% अंक हासिल करना होगा। जबकि, अन्य पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 25% और अन्य अभ्यर्थियों को 20% अंक प्राप्त करना होगा।

RSMSSB JE Final Result 2022: जारी हुआ राजस्थान जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट, rsmssb.rajasthan.gov.in

SSC Junior Hindi Translator Recruitment 2022: इतना मिलेगा वेतन

जूनियर ट्रांसलेटर और जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 35400 रुपए से 112400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। ‌जबकि, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए 44900 रुपए से 142400 रुपए तक का वेतन मिलेगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
 

अगली खबर