SSC MTS Result 2021: एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के रिजल्ट जल्द होंगे जारी,  इस तरह देखें अपना स्कोर

SSC MTS Tier 1 Result 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती परीक्षा की 'आंसर-की' जारी की जा चुकी है और जल्द ही परिणाम भी घोषित होंगे।

SSC MTS 2021 Result going to be released soon, follow these steps for check your score
जल्द जारी होने वाला है SSC MTS 2021 का रिजल्ट,  ऐसे करें चेक 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ की परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी
  • कुछ समय पहले ही टियर 1 परीक्षा की आंसर की हुई थी जारी
  • इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार टियर 2 की परीक्षा में होंगे शामिल

SSC MTS Result 2021 Date: स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ के विभिन्न पदों के लिए  5 से 20 अक्टूबर 2021 के दौरान टियर 1 की परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके जरिए विभिन्न मंत्रालयों में एमसटीएस की नियुक्ति होनी है। परीक्षा के बाद एग्जाम की आंसर की भी एसएससी द्वारा जारी कर दी गई है और अब उम्मीदवारों को केवल रिजल्ट का इंतजार है।

तो इस दौरान जारी हो सकता है परिणाम

पुराने ट्रेंड्स को देखें और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिसंबर के अंत या जनवरी 20222 के पहले सप्ताह में पहले चरण की परीक्षा के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को विभिन्न माध्यमों से सूचना  जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो समय- समय पर एसएससी की वेबसाइट भी चेक करते रहें। इस टियर 1 की परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को टीयर 2 एग्जाम में बैठने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: SSC Exam 2022 calendar: एसएससी अपकमिंग परीक्षाओं का कैलंडरी जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

ऐसे करें परिणाम चेक

उम्मीदवार अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग यानि SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एग्जाम से जुड़ीं जानकारी हासिल कर सकते हैं। परिणाम जानने के लिए आपको वेबसाइट पर जाना होगा और फिर एमटीएस रिजल्ट 2021 वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जरूरी जानकारी,जैसे - आवदेन संख्या, जन्मतिथि आदि दर्ज करनी होगी। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करेंगे तो आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट होगा। आप चाहें तो इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: SSC MTS 2022: इस दिन आएगा एमटीएस एग्जाम नोटिफिकेशन, जानें योग्‍यता व अन्य जरूरी जानकारी

अगली खबर