SSC MTS Admit Card 2022: एसएससी एमटीएस पेपर 1 परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC MTS Admit Card 2022 Release Date: टैफ चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी ईआर के लिए मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पेपर 1 के आवेदन का स्टेटस आधिकारिक वेबसाइट यानी sscer.org पर अपलोड कर दिया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आपना आवेदन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

SSC MTS Admit Card 2022: SSC MTS Admit Card to be Released soon on official website sscer org know your Application Status
SSC MTS का आवेदन स्टटेस हुआ अपलोड  
मुख्य बातें
  • SSC MTS के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
  • जल्द ही SSC MTS के एडमिट कार्ड (SSC MTS Admit Card 2022) भी जारी हो सकते हैं।
  • परीक्षा को 05 जुलाई 2022 से 22 जुलाई 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

SSC MTS Admit Card 2022 Release Date: टैफ चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी ईआर के लिए मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पेपर 1 के आवेदन का स्टेटस आधिकारिक वेबसाइट यानी sscer.org पर अपलोड कर दिया है। आयोग ने पहले ही sscsr.gov.in पर SSC SR आवेदन के स्टेटस का लिकं जारी कर दिया था। जिसके साथ ही वह सभी उम्मीदवार जिन्होंने एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया था, वे जांच सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं।

साथ ही टैफ चयन आयोग (एसएससी) जल्द ही पर MTS और हवलदार के पद के लिए पेपर 1 का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) और हवलदार पेपर 1 2021-22 05 जुलाई 2022 से 22 जुलाई 2022 तक आयोजित किया जाएगा। जिसके साथ ही संभावनाएं हैं कि एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड जून 2022 के तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी हो सकता है।

SSC MTS Admit Card 2022 Download Link

एसएससी एमटीएस 2022 पेपर 1 की परीक्षा का पैटर्न
एसएससी एमटीएस पेपर 1 की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर एक पेपर दिया जाएगा। इस प्रश्न पत्र में अंग्रेजी भाषा, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न होंगे। प्रत्येक विषय में के 25 प्रश्न पूछे जाएंगे और सभी प्रश्नों के लिए एकं अंक दिया जाएगा। इस परीक्षा को पूरा करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 1 घंटे 30 मिनट में टेस्ट पूरा करना होगा। हालांकि उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ, एक सामान्य केंद्रीय सेवा समूह 'सी', गैर-मंत्रालयी पद की भर्ती के लिए कुल 7301 रिक्तियां उपलब्ध हैं। जो भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों/कार्यालयों और विभिन्न राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों में विभिन्न संवैधानिक निकायों आदि के लिए जारी की गई हैं। इसके साथ ही हवलदार, ए केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) में राजस्व विभाग, मंत्रालय के तहत सामान्य केंद्रीय सेवा समूह 'सी' अराजपत्रित, गैर वित्त मंत्री पद के लिए जारी की गई हैं

अगली खबर