SSC MTS Result 2021 Date: जानें कब और कहां चेक कर पाएंगे एमटीएस टियर-1 परीक्षा के परिणाम

SSC MTS Tier 1 Paper Result 2021 Date: मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों के लिए कर्मचारी चयन आयोग की ओर से अक्‍टूबर 2021 में परीक्षा कराई गई थी। अब आवेदक इसके नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि परिणाम दिसंबर या अगले साल जनवरी में घोषित किए जा सकते हैं।

SSC MTS Result 2021
SSC MTS Result 2021 
मुख्य बातें
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए अक्‍टूबर में हुए थे एग्‍जाम
  • कंप्‍यूटर आधारित हुई थी परीक्षा
  • टियर 1 में पास होने वाले उम्‍मीदवार दे पाएंगे अगले चरण की परीक्षा

SSC MTS Result 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग ने अक्टूबर 2021 में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए टियर 1 परीक्षा आयोजित की थी। कंप्यूटर आधारित ये परीक्षा 05 से 20 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की गई थी। अब जल्‍द ही इसके परिणाम घोषित किए जाएंगे। उम्‍मीद है कि आयोग दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में पहले चरण की परीक्षा के लिए एसएससी एमटीएस परिणाम जारी करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से इसकी जांच कर सकेंगे।

आयोग टियर 1 परीक्षा के लिए एसएससी एमटीएस परिणाम पीडीएफ फॉर्म में जारी करेगा। उम्मीदवारों को इस फाइल को डाउनलोड करने के लिए अपने परीक्षा रोल नंबर एवं अन्‍य जरूरी चीजें भरनी होंगी। टियर 1 में सफलता पाने वाले योग्य उम्मीदवार टियर 2 परीक्षा के लिए पात्र होंगे। टियर 2 परीक्षा का कार्यक्रम टियर 1 परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद निर्धारित किया जाएगा।

ऑनलाइन घोषित होंगे परिणाम 

आयोग दिसंबर 2021 या अगले साल जनवारी में एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम जारी कर सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से इस परिणाम को ऑनलाइन देख सकेंगे।
परिणाम की घोषणा के बाद आयोग टियर 2 परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा।  पेपर 2 केवल उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा जो विभिन्न श्रेणियों के लिए पेपर -1 में आयोग द्वारा निर्धारित कट ऑफ को पूरा करते हैं। 

रिजल्‍ट देखने की प्रक्रिया 

  • कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं।
  • मल्टीटास्किंग स्टाफ रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करें।
  • फिर, अपना संबंधित परिणाम जांचें। आगे के संदर्भ के लिए अपने परिणाम का प्रिंटआउट लें।

वर्गों के अनुसार होंगे कट ऑफ मार्क्स

आयोग एसएससी एमटीएस परिणाम की घोषणा के साथ मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए कट ऑफ अंक जारी करेगा। सूची में, विभिन्न श्रेणियों के लिए उत्तीर्ण अंकों का उल्लेख किया जाएगा। जिनका रोल नंबर सूची में है, ऐसे उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के आगे के दौर के लिए बुलाया जाएगा।SSC MTS (मल्टी टास्किंग स्टाफ) मेरिट लिस्ट एसएससी एमटीएस परिणाम घोषित होने पर योग्य उम्मीदवारों की एक सूची आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। मेरिट लिस्ट पीडीएफ फाइल फॉर्मेट में उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को सूची में अपने परीक्षा रोल नंबर की जांच करने की आवश्यकता है।
 

अगली खबर