SSC MTS Paper 2 Admit Card 2021: एमटीएस पेपर 2 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 8 मई को, जानें परीक्षा पैटर्न व गाइडलाइन

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Apr 23, 2022 | 11:45 IST

SSC MTS Paper 2 Admit Card 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) कर्मचारी टियर II परीक्षा 2020 के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी होने वाला है, उम्मीदवार यहां से पेपर 2 की सारी अहम जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं...

ssc mts paper 2 admit card 2021
एमटीएस पेपर 2 एडमिट कार्ड जल्द, जानें परीक्षा पैटर्न 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोजन एमटीएस पेपपर 2 का आयोजन 8 मई को करेगा
  • इसके लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी ​किया जाएगा।
  • परीक्षा वर्णनात्मक प्रकार की होगी, देखें पूरी जानकारी

SSC MTS Paper 2 Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) Multi Tasking (Non-Technical) Staff Tier II Exam के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। पेपर 2 के बारे में यहां वह सारी जानकारी दी गई है, जिसके बारे में उम्मीदवार को पता होना चाहिए।

SSC MTS Paper 2 Exam Pattern- पेन पेपर मोड में होगी परीक्षा

पेपर- II का आयोजन 'पेन और पेपर' मोड में किया जाएगा। यह परीक्षा वर्णनात्मक प्रकार की होगी, जिसमें उम्मीदवारों को अंग्रेजी या संविधान की अनुसूची-आठवीं में शामिल किसी भी भाषा में एक छोटा सा निबंध या पत्र लिखना होगा।

पेपर- II केवल उन्हीं उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जिन्होंने पेपर- I में आयोग द्वारा निर्धारित कट-ऑफ को पूरा किया है।

पेपर- II में, उम्मीदवारों को उत्तर पुस्तिका के कवर पेज पर पूछे गए स्थान पर रोल नंबर व अन्य जानकारी को बहुत सावधानी से लिखने की जरूरत होगी। उम्मीदवारों को उत्तर पुस्तिका में संबंधित कॉलम में हस्ताक्षर और बाएं हाथ के अंगूठे का निशान भी लगाना होगा। कर्मचारी चयन आयोग ने साफ अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि जिसकी भी कॉपी में रोल नंबर, हस्ताक्षर और बाएं हाथ के अंगूठे के निशान सही तरीके से नहीं होंगे या मिसिंग होंगे, ऐसी कॉपियों पर नंबर नहीं दिया जाएगा।

How to Download SSC MTS Paper 2 Admit Card - ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • एक रिपोर्ट के अनुसार, एसएससी एमटीएस टियर 2 परीक्षा के लिए चयनित उम्मीदवारों की संख्या 44680 है। इन लोगों के लिए जैसे ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा, उसे निम्नलिखित स्टेप से डाउनलोड किया जा सकेगा।
  • आपको ssc.nic.in पर जाना होगा। यहां होमपेज पर Staff Selection Commission (SSC) Multi Tasking (Non-Technical) Staff Tier II Admit Card नाम का लिंक फ्लैश होगा, जिस पर क्लिक करने से कुछ क्रेडिंशियल डालना होगा और एडमिट कार्ड डाउननोड हो जाएगा।

Also Read - यूजीसी नेट परीक्षा जून के दूसरे हफ्ते तक, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

SSC MTS Paper 2 Admit Card - व्यक्तिगत पहचान की न हो जानकारी

उम्मीदवारों को कोई व्यक्तिगत पहचान नहीं लिखनी चाहिए उदा के तौर पर उत्तर पुस्तिका (पेपर- II) के अंदर उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, मोबाइल नंबर, पता यह सब कहीं नहीं होना चाहिए। य​​दि ऐसा हुआ तो उम्मीदवारों को शून्य अंक दिए जाएंगे और उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी।

परीक्षा के लिए 30 मिनट का समय दिया जाएगा हालांकि निम्नलिखित लिंक में पैरा 8.1 और 8.2 के अनुसार, पात्र उम्मीदवारों के पास 40 मिनट का समय होगा।

Staff Selection Commission (SSC) Multi Tasking (Non-Technical) Staff Tier II Exam

अगली खबर