SSC GD Constable Application Status 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से चेक करें एप्लीकेशन स्टेटस

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 20, 2021 | 18:48 IST

SSC GD Constable Application Status 2021: क्या आपने एसएससी की तरफ से जारी जीडी कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन किया था, तो यह खबर जरूर पढ़ें। एसएससी ने एक लिंक एक्टिव किया है, जिससे आप यह चेक कर सकेंगे कि आपका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं।

SSC GD Constable Application Status 2021
SSC GD Constable Application Status: एसएससी जीडी अपडेट (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), मध्य क्षेत्र (सीआर) ने जारी किया एप्लीकेशन स्टेटस देखने के लिए लिंक
  • एडमिट कार्ड संभवत: अक्टूबर अंत या नवंबर की शुरुआत में आएंगे
  • उम्मीदवार ssc.nic.in से एडमिट कार्ड कर सकेंगे डाउनलोड

SSC GD Constable Application Status 2021: Staff Selection Commission (SSC), Central Region (CR) ने 20 अक्टूबर 2021 को SSC GD Constable Exam 2021 के लिए आवेदन की स्थिति जांचने के लिए लिंक को सक्रिय कर दिया है। दूसरे शब्दों में कहें तो अब आवेदक यह चेक कर सकते हैं कि उन्होंने सही आवेदन किया है या नहीं।

जिन उम्मीदवारों ने SSC GD Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया है, वे एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं और पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार हुआ है या अस्वीकार। उम्मीदवार ssc-cr.org पर जाकर स्टेटस चेक करें।

SSC GD Constable Application Status Download Link 2021

परीक्षा में एक माह से कम का समय

SSC GD Exam 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड पर परीक्षा की तारीख, समय और केंद्र की जांच कर सकेंगे। SSC GD Constable Admit Card भी जल्द ही एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर आने की उम्मीद है। उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा की तारीखें पहले ही जारी हो चुकी हैं, आप नीचे चेक कर सकते हैं -

संगठन कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)
श्रेणी केंद्रीय सरकारी नौकरी
परीक्षा का नाम एसएससी जीडी कांस्टेबल
विभाग का नाम सीएपीएफ, एनआईए, सीएचएसएल, असम राइफल्स, दिल्ली पुलिस
एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख अभी घोषित नहीं
परीक्षा तिथि 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021
वेबसाइट ssc.nic.in

अधिक अपडेट के लिए timesnowhindi.com/education का अवलोकन करते रहें।

अगली खबर