Teacher’s Day 2022 Top Bollywood Songs: शिक्षक दिवस के मौके पर अपने टीचर्स को समर्पित करें ये शानदार गानें

एजुकेशन
माधव शर्मा
Updated Sep 05, 2022 | 13:38 IST

Bollywood Songs to Dedicate on Teacher’s Day 2022: आज 5 सितंबर 2022 को देशभर में टीचर्स डे मनाया जा रहा है। इस दिन को हम डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के रूप में मनाते हैं। छात्र अपने टीचर्स को स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ बॉलीवुड गाने समर्पित कर सकते हैं।

Teacher’s Day 2022 Students can dedicate these top Bollywood songs to their teachers
टीचर्स डे के मौके पर शिक्षकों को समर्पित करें ये गानें 
मुख्य बातें
  • आज 5 सितंबर को देशभर में टीचर्स डे मनाया जा रहा है।
  • इस दिन छात्रों को अपने टीचर्स को स्पेशल फील करवाना चाहिए।
  • वह अपने शिक्षकों को बॉलीवुड गाने समर्पित कर सकते हैं।

Teacher’s Day 2022 Top Bollywood Songs to Dedicate: शिक्षक दिवस आज 5 सितंबर 2022 को देशभर में मनाया जा रहा है। स्कूल व कॉलेज के छात्र अपने शिक्षकों के साथ मिलकर इस दिवस को मना रहे हैं, वहीं ऐसे भी कई लोग हैं जो अपने टीचर्स से मिल नहीं सकते जिस कारण से उन्हें बिना मिले ही स्पेशल फील करवाने के तरीके ढूंढ रहे हैं। इन्हीं में से एक तरीका उन्हें कोई गाना डेडिकेट करना भी हो सकता है।

यह आइडिया आपके टीचर्स को काफी पसंद भी आ सकता है। आइए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ बॉलीवुड गानों के बारे में बात करते हैं जो आप उन्हें शिक्षक दिवस के मौके पर आज समर्पित कर सकते हैं-

इचक दाना बिचक दाना



इस गाने में बॉलीवुड अभिनेत्री नर्गिस हाथ में छड़ी लिए बच्चों को पढ़ाते हुए नजर आ रही हैं। यह बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन गानों में से एक है। जिस किसी और ने नहीं बल्कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने गाया है। अगर आप इस गाने पर परफोर्म करते हैं या अपने शिक्षक को डेडिकेट करते हैं तो उन्हें काफी पसंद आएगा।

Read More-  आज टीचर्स डे पर ऐसे दें अपने शिक्षकों को बधाई, देखें मजेदार विशेज

खोलो खोलो



बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ का यह गाना खोलो खोलो, एक बेहद शानदार गाना है जिसे आप अपने टीचर के साथ शेयर कर सकते हैं। यह लाजवाब गाना आपके शिक्षक को यकीनन पसंद आने वाला है।

मस्ती की पाठशाला



अगर आपका रिश्ता अपने शिक्षक के साथ हंसी मजाक भरा है या आप पढ़ने के साथ साथ जोक्स भी शेयर करते हैं तो आप यकीनन इस लाजवाब बॉलीवुड गाने को अपने टीचर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। वहीं इस गाने पर अपने कॉलेज और स्कूल में परफॉर्म भी कर सकते हैं।

तेरी दास्तां



बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की मूवी ‘हिचकी’, एक टीचर और छात्र के रिश्ते पर बनी कुछ सबसे अच्छी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का गाना ‘तेरी दास्तां’ एक बेहद ही खूबसूरत गाना है जो आपके टीचर्स को काफी पसंद आएगा।

Read More-  डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन से जुड़े 5 रोचक तथ्य, शिक्षक दिवस स्पीच का बनाएं हिस्सा

मास्टर जी आ गई चिट्ठी


फिल्स किताब का यह गाना सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। अगर आप माहौल को लाइट करना चाहते हैं या अपने टीचर्स के चेहरे पर हंसी लाना चाहते हैं तो इस गाने को जरूर डेडिकेट करें और अपने शिक्षकों के साथ शेयर भी करें।

अगली खबर