TNPSC Group 2 Exam 2022: जल्द ही tnpsc.gov.in पर जारी होंगे TNPSC ग्रुप 2 प्रीलिम्स रिजल्ट

TNPSC Group 2 Result: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग, टीएनपीएससी समूह 2 भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी करने वाला है। एक बार परिणाम जारी होने के बाद  tnpsc.gov.in से चेक कर पाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार 15 के अंदर रिजल्ट आ सकता है।

tnpsc result 2022 group 2, tnpsc gov in results 2022 group 2,
TNPSC ग्रुप 2 प्रीलिम्स 2022 रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • TNPSC ग्रुप 2 प्रीलिम्स रिजल्ट की घोषणा होने वाली है
  • प्रारंभिक परीक्षा 300 अंकों की हुई थी, इसके बाद लिखित परीक्षा होगी
  • 5500 से अधिक पद भरे जाएंगे

The Tamil Nadu Public Service Commission, TNPSC Group 2 recruitment prelims exam result tnpsc.gov.in पर जारी होने वाला है। TNPSC Group 2 भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी होते ही यहां डायरेक्ट लिंक दिया जाएगा। TNPSC ने 21 मई, 2022 को TNPSC Group 2 परीक्षा 2022 आयोजित की थी। अभी तक, TNPSC Group 2 प्रीलिम्स परिणाम जारी करने के लिए कोई आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की गई है। हालांकि, TNPSC Group 2 प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम सितंबर के इसी सप्ताह (12-16) तक जारी होने की उम्मीद है।

एक बार जारी होने के बाद, परिणाम tnpsc.gov.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। इसे जांचने के लिए, छात्रों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड/जन्म तिथि के साथ तैयार रहना चाहिए। प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वाले ही मुख्य परीक्षा में भाग लेने के पात्र होंगे।

अभी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आएगा, इसके बारे में जाने - प्रारंभिक परीक्षा 300 अंकों की हुई थी, लिखित परीक्षा या मुख्य परीक्षा 750 अंकों की होगी जबकि साक्षात्कार 100 अंकों का होगा।

ग्रुप 2 भर्ती परिणाम की जांच कैसे करें

  • आधिकारिक वेबसाइट - tnpsc.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर, 'What's New' टैब पर क्लिक करें 
  • फिर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है - 'COMBINED CIVIL SERVICES EXAMINATION (GROUP II SERVICES) (Prelims Result)'
  • एक पीडीएफ खुलेगी, उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च करें, और एक प्रिंटआउट लेना चाहिए

Read More - घोषित हुए कर्नाटक सेकंड पीयूसी सप्लीमेंट्री परिणाम

5500 से अधिक पद भरे जाएंगे

इस भर्ती अभियान के तहत 5500 से अधिक पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि परिणाम जारी होने की तारीख और समय जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। वे उम्मीदवार जो न्यूनतम कट ऑफ अंक सुरक्षित करते हैं, उन्हें मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा जो आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की जाएगी। यह उम्मीद की जाती है कि परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को परिणाम जारी होते ही उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक सूचना मिल जाएगी।\

ऐसे होगा चयन

अधिसूचना के अनुसार, चयन संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा, जो कि दो चरणों में किया जाएगा - प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य लिखित परीक्षा और साक्षात्कार / कॉउन्सिलिंग।

Direct Link to - DOWNLOAD CITY INTIMATION SLIP- CSIR-UGC NET June-2022

अगली खबर