UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी नेट परीक्षा को लेकर मिला बड़ा अपडेट, इस दिन जारी हो सकता है एडमिट कार्ड 

एजुकेशन
भाग्य लक्ष्मी
Updated Jun 04, 2022 | 14:23 IST

NTA UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो बंद कर दिया गया है। ऐसे में अब यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। 

UGC Net Admit Card 2022, UGC Net Admit Card 2022 To Be Released Soon
UGC Net Admit Card 2022 
मुख्य बातें
  • बंद हुआ एप्लीकेशन करेक्शन विंडो।
  • एडमिट कार्ड जल्द जारी करने की संभावना।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड।

UGC NET Admit Card 2022: उम्मीदवारों को लंबे समय से यूजीसी नेट परीक्षा का इंतजार है। फिलहाल इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं। लेकिन संभावना है कि जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 जारी करेगा। हाल ही में इस परीक्षा के एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को बंद कर दिया गया है। ऐसे में अब यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द से जल्द एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने यूजीसी नेट के लिए पंजीकरण और करेक्शन विंडो को दिसंबर 2021 और जून 2022 चक्र दोनों के लिए कुछ और दिनों के लिए बढ़ा दिया था। लेकिन अब इस विंडो को बंद कर दिया गया है। 

UGC NET Admit Card 2022 Release date, direct link, exam date: check here

यूजीसी नेट की परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों में जूनियर रिसर्च फैलोशिप और लेक्चरशिप के लिए दिया जाता है। कहा जा रहा है कि अब जब पंजीकरण और करेक्शन विंडो को बंद कर दिया गया है ऐसे में जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि जब एडमिट कार्ड जारी हो तो जल्द से जल्द उसे डाउनलोड कर लें। ऐसा इसलिए क्योंकि अंतिम समय में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी आ सकती है। यह परेशानी वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से होती है। ऐसे में जल्द से जल्द एडमिट कार्ड डाउनलोड करना उम्मीदवारों के लिए ठीक रहेगा। 

RBSE 12th Arts Result 2022 Date: इंतजार खत्म! इस दिन जारी होगा राजस्‍थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स परिणाम, यहां देखें तारीख

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in खोलें। 
  2. इसके बाद न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक मौजूद होगा, इस लिंक पर क्लिक करें।
  3. जब यह लिंक खुल जाए तब उम्मीदवार अपना क्रैडेंशियल्स डालें और सबमिट करें। 
  4. जब एडमिट कार्ड खुल जाए तब इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट करा लें। 

अगर आपको परीक्षा की तारीख और स्थान की जानकारी चाहिए तो वह आप अपने हाॅल टिकट पर देख पाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर कोविड-19 के दिशा-निर्देश, परीक्षा केंद्र और शिफ्ट टाइमिंग के बारे में जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को संभाल कर जरूर रखें और परीक्षा केंद्र में कोविड-19 के नियमों का पालन जरूर करें।

अगली खबर