UP Polytechnic Result 2022: जारी हो गया यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट, jeecup.admissions.nic.in पर करें चेक

UP Polytechnic Result 2022 Release: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) ने यूपी पॉलिटेक्निक 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2022 में हिस्सा लिया था, वो JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

up polytechnic result 2022,jeecup result 2022,jeecup result date 2022,up polytechnic result
यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2022 
मुख्य बातें
  • यूपी पॉलिटेक्निक 2022 प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है।
  • 27 जून से 30 जून 2022 तक आयोजित की गई थी परीक्षा।
  • नीचे दिए इस लिंक से करें डायरेक्ट चेक।

UP Polytechnic Result 2022 Released: खत्म हुआ इंतजार, जारी हो गया यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) ने यूपी पॉलिटेक्निक 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2022 में हिस्सा लिया था, वो JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बता दें इस बार यूपी पॉलिटेक्निक 2022 परीक्षा 6 जून से 10 जून 2022 तक आयोजित की जाने वाली थी, लेकिन कुछ अपरिहार्य कारणों से परीक्षा 27 जून से 30 जून 2022 तक आयोजित की गई थी। साथ ही 2 लाख 41 हजार 810 सीटों के लिए मात्र 2 लाख 18 हजार 286 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था, जिसमें से 70,613  उम्मीदवार परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे। परिषद ने 03 जुलाई 2022 को प्रोविजनल आंसर की जारी की थी, वहीं अब परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

Learn More - सीबीएसई जल्द जारी करेगा कक्षा 10वीं व 12वीं के रिजल्ट, देखें संभावित डेट

UP Polytechnic Result 2022, ऐसे करें चेक

- सबसे पहले संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।

- होमपेज पर जाकर JEECUP Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- लॉगिन पेज खुल जाएगा, यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।

- अंक कार्ड आपके स्क्रीन पर आ जाएगा, साथ ही क्वालीफाइड उम्मीदवारों की सूची प्रदर्शित हो जाएगी।

- नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं।

यूपी पॉलिटेक्निक की परीक्षा 10वीं के स्तर पर आयोजित की गई थी। यहां सफल होने वाले उम्मीदवार प्रदेश के सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में पॉलिटेक्निक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला ले सकेंगे। अंक पत्र में यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2022 में प्राप्त अंकों के साथ एडमिशन के लिए काउंसलिंग में उपस्थित होने की जानकारी भी उपलब्ध होगी। उम्मीदवार अपनी रैंक के आधार पर अपने पसद का कॉलेज चुन सकेंगे।

आज इस समय जारी होगा रीट का प्रवेश पत्र, यहां देखें ताजा अपडेट्स

पॉलिटेक्निक के प्रति छात्रों की रुचि कम

पिछले आंकड़ो पर नजर डालें तो, इस बार पॉलिटेक्निक के लिए काफी कम अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। बता दें लंबे समय से रेलवे या  अन्य विभाग में पॉलिटेक्निक के अभ्यर्थियों के लिए किसी बड़ी भर्ती का आयोजन नहीं किया गया है, यही कारण है कि लोगों छात्रों की रुचि पॉलिटेक्निक के प्रति कम होती जा रही है।

अगली खबर