UP Polytechnic Result 2022 Date: इस दिन जारी होगा यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम 2022 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

UP Polytechnic JEECUP 2022 Result Date: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) जल्द ही यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि, 11 जुलाई 2022 यानी सोमवार को रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। रिजल्ट जारी होने के बाद ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

up polytechnic result 2022 kab aayega,up polytechnic result 2022,jeecup result 2022,up polytechnic answer key 2022
यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2022 
मुख्य बातें
  • 27 जून से 30 जून 2022 तक आयोजित की गई थी पॉलिटेक्निक की परीक्षाएं।
  • 2 लाख 18 हजार 286 उम्मीदवारों ने करवाया था पंजीकरण।
  • इस लिंक से डायरेक्ट चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट।

UP Polytechnic 2022 Result Date: उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) जल्द ही यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि, 11 जुलाई 2022 यानी सोमवार को रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के एक अधिकारी ने बताया कि, अभ्यर्थियों के कॉपियों का मूल्यांकन खत्म हो चुका है तथा अंकों को साइट पर लगभग अपलोड कर लिया गया है। परिषद किसी भी वक्त रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

UP Polytechnic Result 2022 Today LIVE: Check Score here

इस बार उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक डिप्लोमा और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 27 जून से 30 जून 2022 तक परीक्षाएं आयोजित की गई थी। वहीं इस बार पॉलिटेक्निक संस्थानों में 2 लाख 41 हजार 810 सीटों के लिए मात्र 2 लाख 18 हजार 286 उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था, जिसमें से 70 हजार 613 छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे। इससे साफ होता है कि छात्रों का पॉलिटेक्निक के प्रति रुझान कम होता जा रहा है। ऐसे में यदि सभी परीक्षार्थियों को पास मान लिया जाए तो भी करीब 94 हजार सीटें खाली रह जाएंगी। रिजल्ट जारी होने के बाद आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। छात्र नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकेंगे।

JEECUP Polytechnic Result 2022 Direct Link

UP Polytechnic Entrance Exam 2022 Result, ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।

- होमपेज पर जाकर UP JOINT Entrance Examination Council (POLYTECHNIC) 2022 Result लिंक पर क्लिक करें।

- लॉगिन पेज खुल जाएगा, अपना एप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें।

- रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा, नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर पीडीएफ डेक्सटॉप पर सेव करें।

हालांकि अभी रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है, अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा। साथ ही आपको यहां डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा लिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस में एसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें पूरा डिटेल

इसलिए हो रही है रिजल्ट में देरी

पिछले आंकड़ो को देखें तो यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जून के अंतिम सप्ताह तक जारी होता रहा है। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षा का शेड्यूल देरी से जारी किया गया था। यही कारण है कि रिजल्ट में देरी हो रही है।

अगली खबर